गैंगस्टर का मानवाधिकार ! विकास दुबे के एनकाउंटर के खिलाफ तहसीन पूनावाला ने की शिकायत
गैंगस्टर का मानवाधिकार ! विकास दुबे के एनकाउंटर के खिलाफ तहसीन पूनावाला ने की शिकायत
Share:

कानपूर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर पर कई प्रकार के सवाल उठ रहे हैं. अब विकास दुबे एनकाउंटर का ये केस राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में भी पहुंच गया है. तहसीन पूनावाला द्वारा NHRC में एनकाउंटर को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है. इस शिकायत में कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी विकास दुबे के एनकाउंटर के साथ ही उसके पांच साथियों के मारे जाने की बात शामिल की गई है. साथ ही लिखा गया है कि विकास दुबे ने खुद सभी के समक्ष आत्मसमर्पण किया था.

इसके साथ ही दावा किया गया है कि वीडियो फुटेज में विकास दुबे टाटा सफारी में बैठा हुआ नज़र आ रहा है, जबकि जो गाड़ी पलटी है वो दूसरी है. ऐसे में इस एनकाउंटर और घटना पर संदेह पैदा हो रहा है. ऐसे में इस मामले में तफ्तीश के लिए अपील की गई है. तहसीन पूनावाला की तरफ से आरोप लगाया गया कि विकास दुबे को इसलिए फर्जी एनकाउंटर में मार डाला गया, ताकि उसके राजनीतिक और पुलिस महकमे में ताल्लुक सामने ना आ सकें.

आपको बता दें कि जिस प्रकार से विकास दुबे का एनकाउंटर हुआ है, उसपर कई किस्म के सवाल उठ रहे हैं. फिर चाहे एनकाउंटर साइट से कुछ दूर पहले ही मीडिया को रोक देना हो या फिर सरेंडर के बाद भी विकास दुबे के भागने की बात कहना हो. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी कहा कि विकास दुबे का एनकाउंटर इसलिए किया गया, ताकि उसके राजनीतिक संबंधों के खुलासे ना हो सकें. 

अब E-Commerce कंपनियों की खैर नहीं, अगर प्रोडक्ट पर नहीं हुई ये डीटेल, तो होगी जेल

पाक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, PIA की उड़ानों पर लगाया बैन

हैदराबाद पुलिस ने एक लाख ​लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस, जानें क्या है वजह

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -