HWL : ब्रिटेन से भिड़ेगा आज भारत
HWL : ब्रिटेन से भिड़ेगा आज भारत
Share:

एंटवर्प : हॉकी वर्ल्ड लीग के सेमीफाइनल चरण के सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान बेल्जियम के हाथों 0-4 से करारी मात झेलने के बाद अब भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम 05 जुलाई को तीसरे स्थान के लिए ब्रिटेन का मुकाबला करेगी। विश्व रैंकिंग में चौथी बेल्जियम ने सेमीफाइनल में बिना कोई गलती किए भारत को एकतरफा मैच में हराया, वहीं ब्रिटेन को दूसरे सेमीफाइनल मैच में विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया के हाथों 1-3 से हार झेलनी पड़ी। रविवार को होने वाले तीसरे स्थान के मैच के बारे में भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह ने कहा कि वे पेनाल्टी सर्किल के भीतर सभी अवसरों को भुनाने की पूरी कोशिश करेंगे तथा बेल्जियम के खिलाफ मैच में की गई गलतियों को दोहराने से बचेंगे।

सरदार सिंह ने कहा, "हमने शुक्रवार को मैच में कई गलतियां कीं, जिसका खामियाजा हमें हारकर चुकाना पड़ा। रविवार को हम ब्रिटेन के खिलाफ उन गलतियों को दोहराने से बचेंगे। हमें अपने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलना होगा।" 10 देशों के बीच हो रहे इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफर ऊपर-नीचे होता रहा है। भारतीय टीम ने फ्रांस और पोलैंड के खिलाफ लगातार दो जीत हासिल करते हुए टूर्नामेंट की बेहद सफल शुरुआत की। तीसरे मैच में हालांकि उन्हें अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ से संतोष करना पड़ा, वहीं चौथे मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों 2-6 से करारी मात खानी पड़ी।

भारतीय टीम ने हालांकि बेहद रोमांचक मुकाबले में मलेशिया को 3-2 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। दूसरी ओर ब्रिटेन को टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ एक हार का सामना करना पड़ा है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के अलावा ब्रिटिश टीम अब तक तीन मैच जीतने में सफल रही है, जबकि उसके दो मैच ड्रॉ रहे हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच पॉल वैन ऐस ने रविवार के मैच के बारे में कहा, "टीम बेल्जियम के खिलाफ पिछले मैच में की गई अपनी गलतियों से परिचित हैं।

उन्हें पता है कि उन्हें अगले मैच में इसमें सुधार लाना होगा और मजबूती के साथ आगे बढ़ना होगा।" उन्होंने कहा, "कल (रविवार) के मैच को लेकर कोई खास योजना नहीं है, सिर्फ मिले अवसरों को भुनाने पर ध्यान देना होगा। हमें विपक्षी टीम को आसान गोल हासिल करने से भी रोकना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि खिलाड़ियों के बीच ज्यादा गैप न रहे।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -