किसी समय 'जेठालाल' ने किया था बहुत संघर्ष, अब होती है इतनी कमाई
किसी समय 'जेठालाल' ने किया था बहुत संघर्ष, अब होती है इतनी कमाई
Share:

भारत का सबसे लोकप्रिय टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के अभिनेता जेठलाल को तो आप जानते ही होंगे. जी हां, सब टीवी पर आने वाले इस शो का हर एक किरदार लोगों को हंसाने का काम बखूबी करता है. इन्हीं किरदारों में से एक हैं जेठालाल यानि दिलीप जोशी. रविवार को दिलीप 51 साल के हो जाएंगे. दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात में हुआ था. उन्होंने साल 1997 में सीरियल 'क्या बात है' से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी. 1989 में 'मैंने प्यार किया' से फिल्मी करियर शुरू किया. इसके बाद दिलीप बॉलीवुड की 'हम आपके है कौन', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'हमराज', 'दिल है तुम्हारा' जैसी करीब 15 फिल्मों में नजर आए लेकिन उन्होंने टीवी का रुख फिल्मों में ज्यादा सफल नहीं होने पर  किया. आगे जानते है उनके जीवन के कुछ और अनुभव

Sunil Grover ने सलमान खान को इस बात के लिए किया साफ़ इंकार

दिलीप जोशी ने टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से घर-घर में पहचान बना ली. इस सीरियल के लिए दिलीप जोशी 16 अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं. इस शो के अब तक 2.7 हजार से ज्यादा एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं. शो में दर्शकों को अपना फैन बनाए रखने के पीछे सबसे बड़ा हाथ जेठालाल का है. टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से दिलीप जोशी ने घर-घर में पहचान बना ली. इस सीरियल के लिए दिलीप जोशी 16 अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं. इस शो के अब तक 2.7 हजार से ज्यादा एपिसोड प्रसारित हो चुके हैं. सबसे बड़ा हाथ जेठालाल शो में दर्शकों को अपना फैन बनाए रखने के पीछे का है.

Kum Kum Bhagya में एक सीन के लिए करनी पड़ती है इतनी मेहनत

जोशी मिमिक्री के लिए एक्टिंग के साथ-साथ दिलीप भी बहुत फेमस है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप जोशी अपना किरदार निभाने के लिए एक एपिसोड के करीब 1.50 लाख रुपये लेते हैं. एक महीने में दिलीप करीब 25 दिन शूट करते हैं. इस तरह उनकी एक महीने की सैलरी करीब 36 लाख रुपये से ज्यादा है. कई शोज और फिल्में करने के बाद भी एक वक्त ऐसा था जब दिलीप जोशी के पास कोई काम नहीं था. यही नहीं 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो साइन करने से पहले वो एक साल तक खाली बैठे रहे. असल जिंदगी की बात करें तो दिलीप जोशी की पत्नी का नाम जयमाला है. उनके दो बच्चे हैं बेटा रित्विक और बेटी नियति है.

बॉलीवुड में हिट होने के बाद टीवी में डेब्यू करने जा रही हैं करीना, देखें टीज़र

फैंस पर काफी प्यार लूटाती है जैकलीन, लेकिन इस बात से लगने लगता है डर

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : आखिर किस बात का कार्तिक को लगा बुरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -