रश्मि रॉकेट: जेंडर टेस्टिंग के बारे में तापसी को करना पड़ा गूगल
रश्मि रॉकेट: जेंडर टेस्टिंग के बारे में तापसी को करना पड़ा गूगल
Share:

ज़ी5 आपके लिए एक बेहतरीन स्पोर्ट्स ड्रामा ओरिजिनल फिल्म, 'रश्मी रॉकेट' लाने वाला है। इस फिल्म में प्रतिभाशाली तापसी पन्नू अभिनय कर रही हैं। फिल्म आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित है और फिल्म रश्मि पर आधारित है, जो एक अविश्वसनीय रूप से तेज धावक है और फिनिश लाइन को पार करने और अपने देश के लिए प्रशंसा जीतने का सपना देखती है। वहीं उसे कुछ ही समय में पता चलता है कि फिनिश लाइन की दौड़ कई बाधाओं से भरी हुई है, और जो भले ही एक एथलेटिक प्रतियोगिता की तरह लगता है लेकिन वह सम्मान और यहां तक कि उसकी पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाता है। इस फिल्म में जिस मुद्दे को दिखाया गया है वह स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग का मुद्दा है।

हाल ही में स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे पर बात करते हुए तापसी पन्नू ने कहा, “मैं नंदा से मिली, जिनके पास इस फिल्म की कहानी थी। उन्होंने मेरे रेफरेंस के लिए कहानी का एक बहुत ही सुंदर एवी बनाया था। जब मैंने इसे देखा, तो मैं चौंक गयी थी क्योंकि मुझे खेल देखना पसंद है और इसका पालन करना भी बहुत पसंद है, लेकिन फिर भी मुझे जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी जिसे फिल्म हाइलाइट करती है। मुझे इसे गूगल करना पड़ा। इस विशेष मुद्दे के बारे में डिटेल्स जानने के बाद मैं पूरी तरह से चौंक गयी थी।"

वहीं दूसरी तरफ इस पर प्रकाश डालते हुए, फिल्म में तापसी के साथी की भूमिका निभाने वाले प्रियांशु पेन्युली का कहना है, “मुझे रश्मि रॉकेट के माध्यम से जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे के बारे में पता चला। शूटिंग के दौरान मैंने अपने डायरेक्टर आकर्ष से चेक किया कि क्या हम फिल्म के लिए क्रिएटिव लिबर्टी ले रहे हैं या सच में ऐसा हो रहा है और मैं यह जानकर हैरान रह गया कि ऐसा सच में हो रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी फिल्म के माध्यम से इस मुद्दे को समाज के एक बड़े वर्ग तक पहुंचाया जाएगा।" आपको बता दें कि इस फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया है। फिल्म में तापसी के अलावा सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, मनोज जोशी और सुप्रिया पिलगांवकर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित और आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित है।

नवरात्रि गरबों के लिए बेस्ट है ‘रश्मि रॉकेट’ का नया गाना ‘घनी कूल छोरी’

'मैं अंदर ही अंदर मर रही थी', आत्महत्या से पहले सौजन्या ने लिखा था दिल को झकझोर देने वाला नोट

बॉलीवुड में कदम रखने जा रहा है सैफ अली खान का बेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -