T20 वर्ल्ड कप: क्या दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में मिलेगी जगह ? जानिए क्या बोले सुनील गावस्कर
T20 वर्ल्ड कप: क्या दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में मिलेगी जगह ? जानिए क्या बोले सुनील गावस्कर
Share:

नई दिल्ली: 12 मुकाबले, आठ बार नाबाद, 68.50 की शानदार औसत और 200 के तूफानी स्ट्राइक रेट से कुल 274 रन। दरअसल, हम बात कर रहे हैं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के बेस्ट फिनिशर बनकर सामने आए विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक की। दिनेश कार्तिक को इस सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने खेमे में शामिल किया था। इस सीजन में दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाज़ी से बहुत प्रभावित भी किया है।

अंतिम ओवरों में बड़े से बड़े लक्ष्य को हासिल करने और टीम को बड़े टारगेट तक पहुंचाने में कार्तिक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि क्या दिनेश कार्तिक को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए? भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने इसको लेकर अपनी राय दी है और साथ ही बताया कि यदि वह चयनकर्ता होते तो कार्तिक के साथ क्या करते।

बता दें कि गावस्कर और कार्तिक ने इंग्लैंड में गत वर्ष ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दौरान कमेंटरी बॉक्स शेयर किया था। गावस्कर ने अब कार्तिक को लेकर कहा है कि, 'इंग्लैंड में पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हमने साथ में कमेंटरी की थी, उससे पहले हम लोगों ने बहुत वक़्त साथ बिताया था, हम क्वारंटाइन में थे। मैं जानता हूं कि टी20 विश्व कप 2021 और 2022 खेलने के लिए वह कितने प्रतिबद्ध थे। हालांकि, 2021 टी20 वर्ल्ड कप वह नहीं खेल सके, मगर इस साल उन्होंने IPL 2022 में जिस प्रकार का खेल दिखाया है, यदि मैं सिलेक्टर होता तो मैं उन्हें अवश्य इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुन लेता।'

क्या प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें जिन्दा रख पाएगी चेन्नई ? टीम रोहित से मुकाबला आज

कोई खेल रहा पूल, तो कोई कर रहा स्विमिंग, जानिए क्रिकेट मैदान में पसीना बहाने के बाद क्या कर रहे हैं खिलाड़ी ?

राजस्थान ने हारा मैच, लेकिन चहल ने रचा इतिहास.., तोड़ दिया सोहैल तनवीर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -