T20 World Cup: आज मैच में होगी विराट की कप्तानी की परीक्षा, बेहद ही रोमांचित होगा मुकाबला

T20 वर्ल्ड कप 2021: भारत और न्‍यूजीलैंड के मध्य रविवार यानी आज दुबई में T20 विश्वकप का 28वां मैच खेला  जाने वाला है. दोनों ही टीमें पहली जीत की तलाश में लगी हुई है.दोनों को अपने पहले मुकाबले में पाक के हाथों हार को झेलना पड़ा था. विराट कोहली  की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगर आज इस मैच में भी न्यूजीलैंड से हार जाती है तो T20 वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो जाएगी.

जी हां भारत ने आज से 18 साल पूर्व ICC टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के विरुद्ध जीत दर्ज की थी। वहीं वर्ष 2003 में आयोजित वनडे वर्ल्डकप में इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दे दी थी। साल 2019 के विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड टीम ने इंडिया को मात देकर उसके फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी डाल दिया था। Ind vs Nz के मध्य अब तक 16 T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके है, जिसमें से कीवी टीम ने 8 में जीत प्राप्त कर ली थी जबकि भारत को 6 में जीत मिली है। इस  बीच 2 मैच बराबरी का था। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इंडिया 18 वर्षों से चले आ रहे हार के मनहूस रिकॉर्ड को आज यानी 31 अक्टूबर को तोड़ पाएगी या नहीं। 

वहीं कुछ समय पहले ख़बरें आई थी कि ICC ने मंगलवार को अगले T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल जारी किया था। 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीम का मुकाबला हुआ। लेकिन इस मैच में इंडिया को पकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। हम बता दें कि पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबुधाबी में खेला जाने वाला है, जबकि दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला 11 नवंबर को दुबई में ही आयोजित किया जाने वाला है। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखे गए हैं। T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार (14 नवंबर) को दुबई में होगा। फाइनल के लिए भी एक रिजर्व डे रखा गया है। 

 

टी-20 विश्व कप: IND vs NZ के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला, किसके सर सजेगा जीत का ताज

साउथ अफ़्रीकी टीम में वापस लौटे डिकॉक, पिछले मैच में BLM के सपोर्ट से किया था इंकार

शमी की ट्रोलिंग पर कप्तान कोहली ने तोड़ी चुप्पी, गेंदबाज़ के धर्म पर कह दी बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -