T20 वर्ल्ड कप: टीम के साथ ये दो भारतीय गेंदबाज़ भी जाएंगे ऑस्ट्रेलिया, जानिए कौन हैं ये 2 बॉलर
T20 वर्ल्ड कप: टीम के साथ ये दो भारतीय गेंदबाज़ भी जाएंगे ऑस्ट्रेलिया, जानिए कौन हैं ये 2 बॉलर
Share:

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाली है। तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को छोड़कर 15 सदस्यीय भारतीय टीम एक हफ्ते पहले ही ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंच जाएगी, ताकि खिलाड़ी वहां की परिस्थितियों के अनुकूल हो सकें। स्टैंडबाय खिलाड़ी पर्थ के लिए रवाना होंगे, जहां टीम इंडिया का पहला कैंप लगेगा और इसके एक सप्ताह बाद श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर भी पर्थ पहुंचेंगे। ये तीनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका ODI श्रृंखला के लिए टीम इंडिया का हिस्सा है, जो 11 अक्टूबर को खत्म होगी।

मुख्य टीम के खिलाड़ियों और स्टैंडबाय के अलावा टीम इंडिया टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में चार और तेज गेंदबाजों के साथ रवाना होने को तैयार है। ये चारों खिलाड़ी बैकअप और नेट्स गेंदबाज के रूप में होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और चेतन सकारिया को नेट्स गेंदबाजों की सूची में रखा गया है। इस लिस्ट में उमरान मलिक और कुलदीप सेन पहले से ही शामिल हैं। IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए पावरप्ले में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले मुकेश मौजूदा वक़्त में पुणे में ट्रेनिंग कर रहे हैं, जबकि बाकी तीन अन्य गेंदबाज ईरानी कप में खेल रहे हैं।

बता दें कि, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और बैट्समैन श्रेयस अय्यर सीधे ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। सिराज को हाल में चोटिल जसप्रीत बुमराह के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है।  टीम इंडिया ब्रिस्बेन में 17 और 19 अक्टूबर को दो वार्म-अप मैच खेलेगी। टीम के लिए अब बुमराह की फिटनेस ही चिंता की बात रह गई है। बुमराह को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें फिट होने में अभी चार से छह हफ्ते तक का वक़्त लगेगा। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। 

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर

नेट्स गेंदबाज: कुलदीप सेन, उमरान मलिक, मुकेश चौधरी, चेतन सकारिया। 

'सूर्यकुमार को अब और नहीं खिलाना चाहता..', कप्तान रोहित ने क्यों कही ये बात ?

Video: निर्णायक मैच में बाबर आज़म ने टपकाए दो अहम कैच, इंग्लैंड से सीरीज हारा पाकिस्तान

विश्व टेटे चैम्पियनशिप में भारतीय पुरूष टीम ने दुनिया की दूसरे नंबर की जर्मनी को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -