टी-20 विश्व कप: IND vs NZ के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला, किसके सर सजेगा जीत का ताज

दुबई: शनिवार को जब तक विराट कोहली मोहम्मद शमी के ऑनलाइन ट्रोल होने पर कुछ नहीं बोल रहे थे, तो उन्होंने इस बारे में बात की कि उनकी टीम मैदान पर वापस आने के लिए कितनी उत्सुक है। यह गणना करने के बाद से कि पाकिस्तान के खेल के बाद का ब्रेक एक ऐसे दस्ते के लिए एक अच्छे क्षण में आता है, जिसमें खिलाड़ी आईपीएल के एक गहन दौर में समाप्त होने वाले घर से दूर एक लंबे सत्र के बाद आ रहे थे, एक हफ्ते में माहौल बदल गया है। 10 विकेट की हार के रूप में विश्व कप की निराशाजनक शुरुआत के बाद, भारत के पास संभावित खतरे का अध्ययन करने का मौका होता।

भारत और न्यूजीलैंड की पाकिस्तान के खिलाफ हार, जहां वे दोनों टॉस के गलत पक्ष में थे, बल्लेबाजी के साथ कमजोर प्रदर्शन और एक तेज गेंदबाजी आक्रमण जो वर्तमान में प्रतियोगिता में सबसे अच्छी तरह से सुसज्जित प्रतीत होता है। यहां तक ​​​​कि ट्रेंट बोल्ट ने भारत के दाएं हाथ के शीर्ष क्रम के खिलाफ शाहीन की तरह इसे स्विंग करने का इरादा किया है, रविवार को इन दोनों पक्षों के बीच का खेल कम हो सकता है कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम कितनी प्रभावी ढंग से शुरू होती है।

भारत के ICC के हारने की लकीर की छोटी सी बात भी है। वे 24 अक्टूबर को एक ऐतिहासिक खेल का हिस्सा थे, जिसमें पाकिस्तान ने अपना डक तोड़ दिया और 13 वें प्रयास में अपने पड़ोसियों के खिलाफ अपना पहला विश्व कप मैच जीता। जबकि भारत को अपना डक तोड़ने की जरूरत नहीं है, इतिहास बदलने और आईसीसी आयोजनों में न्यूजीलैंड के पूर्ण प्रभुत्व को समाप्त करने का एक अवसर है - एक समीकरण जो वर्तमान में न्यूजीलैंड के पक्ष में 7-1 पर खड़ा है, जिसमें 2000 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल भी शामिल है।  हाल ही में, 2019 में 50 ओवर के विश्व कप का सेमीफाइनल और इस साल की शुरुआत में पहली बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचे।

T20I हेड टू हेड: भारत 8-8 न्यूजीलैंड, भारत के साथ पिछले दोनों टी20 विश्व कप मुकाबलों में न्यूजीलैंड विजयी हुआ है। 2016 टी20 विश्व कप के बाद, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने सभी आठ टी20 मैच जीते हैं।

IND Probable XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (c), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण सीवी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड Probable XI: मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (सी), जेम्स नीशम, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (डब्ल्यूके), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट।

'WHO द्वारा भारतीय वैक्सीन को शीघ्र मान्यता दी जाए', G 20 सम्मेलन में बोले PM मोदी

जानिए कौन है आर्यन को जेल से घर ले जाने वाले शाहरुख खान के बॉडीगार्ड?

ये है विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर हुआ था निर्माण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -