आईसीसी की बोर्ड बैठक होगा टी-20 का फैसला
आईसीसी की बोर्ड बैठक होगा टी-20 का फैसला
Share:

गृह मंत्रालय ने रविवार रात लॉकडाउन के चौथे फेज के लिए गाइडलाइन जारी कर दी. इसमें स्टेडियम व स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खोलने की मंजूरी तो दी. लेकिन घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध कम से कम 31 मई तक जारी रहेगा. ऐसे में घरेलू व विदेशी दोनों खिलाड़ी यात्रा नहीं कर सकेंगे. इसलिए भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले 4 महीने तक होने के संभावना कम हैं. बीसीसीआई ने भी बयान जारी कर बोला है कि केन्द्र सरकार ने 31 मई तक हवाई यात्रा पर लगी पाबंदियों को जारी रखा है. ऐसे में बोर्ड खिलाड़ियों की ट्रेनिंग या टूर्नामेंट प्रारम्भ करने को लेकर जल्दबाजी नहीं करेगा.

हम जल्दबाजी में ट्रेनिंग नहीं प्रारम्भ करेंगे: बीसीसीआई: बोर्ड कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने बोला ने कहा, 'हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा अहम है. ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा, जिससे कोरोना से निपटने की हिंदुस्तान की कोशिशों पर प्रभाव पड़े.

1 जून से मानसून सीजन प्रारम्भ होता है: भारत में मानसून सीजन 1 जून से 30 सितंबर तक होता है. हालांकि, इस पैटर्न में परिवर्तन देखा जा रहा है. देश के ज्यादातर हिस्सों में यह 15 जून तक ही सक्रिय हो पाता है. इस बार भी केरल में मानसून 4 दिन की देरी से आएगा.आईपीएल के संदर्भ में बात करें तो मानसून को देखते हुए जून से मध्य अक्टूबर तक इसका हिंदुस्तान में होना लगभग नामुमकिन है.टीम इंडिया का व्यस्त शेड्यूल

सितंबर तक टीम इंडिया का व्यस्त शेड्यूल: टीम इंडिया को जून-जुलाई में श्रीलंका से उसी के घर में 3 वनडे व 3 टी-20 की सीरीज खेलनी है. इसके बाद अगस्त में जिम्बाब्वे दौरे पर 3 वनडे खेलने हैं. अगले महीने ही एशिया कप भी होना है.भारतीय टीम अगस्त के तीसरे सप्ताह से लेकर 15 नवंबर तक व्यस्त रहेगी. इस दौरान केवल 7 दिन का गैप रहेगा. अगर बीसीसीआई आईपीएल के लिए एक तरफा निर्णय लेकर इन सीरीज को रद्द करता है, तो आईसीसी उसके विरूद्ध कार्रवाई कर सकता है.

अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप: इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप होना है. टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होगा.अगर टी-20 वर्ल्ड कप टलता या रद्द होता है तो आईपीएल की आसार नवंबर के आखिर से सारे दिसंबर तक हो सकती है.

आईसीसी की बोर्ड बैठक में टी-20 वर्ल्ड कप फैसला: 28 मई को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) की बोर्ड बैठक होने वाली है. इसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की भाग्य को लेकर निर्णय होगा. इस मीटिंग पर बीसीसीआई व आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजर है.

फ्रेंचाइजी मालिकों का क्या बोलना है: आईपीएल के फ्रेंचाइजी ओनर को अभी भी लीग के होने की उम्मीद है. लेकिन इससे पहले कई जमीनी कार्य हैं, जिसे टूर्नामेंट के आयोजन के लिए पूरा करना महत्वपूर्ण है. चेन्नई फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन का बोलना है किसरकार का आदेश सकारात्मक है. लेकिन हमें देखना होगा कि कब दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति मिलती है. अगर आपको यात्रा करने की अनुमति नहीं है तो आप कैसे खेलेंगे? अभी भी कंटेनमेंट जोन में कई तरह की पाबंदियां लागू हैं.

बंद स्टेडियम में टूर्नामेंट होने की उम्मीद:  कोलकाता फ्रेंचाइजी के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा- मुझे लगता है कि वर्ष के अंत तक दशा सुधार जाएंगे, तब लीग कराई जा सकती है. अगर हम आईपीएल को कराने में पास रहे तो यह मानकर चलिए कि टूर्नामेंट बंद स्टेडियम में ही होगा. संसार में जहां भी खेल गतिविधियां प्रारम्भ हुई हैं. वहां यही उपाय अपनाया गया है. यह ठीक है कि इसके कारण टिकट से होने वाली कमाई, फूड औऱ बेवरेज व टीम से जुड़े सामान से होने वाली कमाई पर प्रभाव पड़ेगा.

गेंदसरकार व बोर्ड के पाले में: किंग्स इलेवन पंजाब: पंजाब के सीईओ सतीश मेनन का बोलना है कि अब बीसीसीआई व सरकार को यह तय करना है कि क्या वे आईपीएल का 13वां सीजन कराना चाहते हैं या नहीं. मुझे लगता है कि खिलाड़ियों व देश की सुरक्षा सर्वोपरि है. अगर आईपीएल खाली स्टेडियम में होता है तो भी खिलाड़ियों, फ्रेंचाइजियों को इससे खुशी ही होगी.

एक के बाद एक खिलाड़ियों का आफरीदी पर निकल रहा क्रोध

Video: PoK में अफरीदी ने उगला जहर, पीएम मोदी पर दिया बेहद अपमानजनक बयान

AITA के पुरस्कार के लिए अंकिता रैना समेत इस खिलाड़ी को किया जा सकता है नॉमिनेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -