T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने श्रीलंकाई स्पिनर्स की चुनौती, जानिए प्लेइंग 11

जब श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को आईसीसी टी 20 विश्व कप में ग्रुप 1 सुपर 12 के मुकाबले में भिड़ेंगे, तो पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के संकट का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। 2014 में टूर्नामेंट जीतने वाले श्रीलंका ने अपने पहले सुपर 12 मुकाबले में बांग्लादेश को पांच विकेट से हराने से पहले लगातार तीन जीत के साथ ग्रुप ए में शीर्ष स्थान हासिल किया।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम, जिन्होंने अभी तक एक टी 20 विश्व कप नहीं जीता है, को अपने पहले मुकाबले में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। कप्तान एरोन फिंच को डक मिला, जबकि मुश्किल समय से गुजर रहे डेविड वार्नर एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए और मिशेल मार्श ने भी संघर्ष किया। चालाक लंकाई स्पिनरों का सामना करते समय, एक ठोस शुरुआत जीती गई आधी लड़ाई है, और दो ऑस्ट्रेलियाई पावरहाउस को कुछ उत्तम दर्जे की हिट की आवश्यकता होगी।

उधर, श्रीलंकाई टीम में प्रतिभाशाली स्पिनरों की मौजूदगी, खराब प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई हिटरों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। चोटिल हुए और बांग्लादेश के खिलाफ जीत से चूक गए महेश तीक्शाना की वापसी से टीम के आत्मविश्वास में सुधार हो सकता है क्योंकि उनमें धीमी पिचों के खिलाफ संघर्ष करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान करने की क्षमता है। लेग-स्पिनिंग ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा विरोधी बल्लेबाजी लाइन के लिए सिरदर्द हो सकते हैं, और उनका प्रदर्शन मैच के परिणाम को प्रभावित कर सकता है।

श्रीलंका संभावित एकादश: कुसल परेरा (विकेटकीपर), पेथम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश थीक्षाना/बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा।
ऑस्ट्रेलिया संभावित एकादश: डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क/केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आई ये अच्छी खबर

टी20 विश्व कप: ओबेड मैककॉय चोट के कारण बाहर, जेसन होल्डर विंडीज टीम में शामिल

'तेज गेंदबाज़ों वाली क्षमता भारत में है ही नहीं...', शोएब अख्तर ने फिर दिया विवादित बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -