इयोन मोर्गन का बड़ा बयान, कहा- ओलंपिक में टी-10 क्रिकेट को शामिल किया जाए

इंग्लैंड की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के लिए टी-10 सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है. क्रिकेट 1900 से ओलंपिक का हिस्सा नहीं है. तब ग्रेट ब्रिटेन ने फ्रांस को हराकर ओलंपिक में क्रिकेट का स्वर्ण पदक जीता था. 1998 राष्ट्रमंडल खेलों में 50 ओवरों के प्रारूप को शामिल किया गया था, जहां दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया था.

मोर्गन का तर्क है कि छोटा प्रारूप प्रशंसकों को स्टेडियम की ओर लेकर आएगा और कहा कि टी-10 टूर्नामेंट 10 दिन में खत्म हो जाएगा जिससे ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेल जैसे खेलों के लिए यह सर्वश्रेष्ठ होगा. मोर्गन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, 'टी-10 प्रारूप के साथ बाकी तीनों प्रारूपों की तुलना में एक फायदा यह है कि यह ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए सबसे सही है. वो इसलिए क्योंकि आप पूरा टूर्नामेंट 10 दिन में खेल सकते हैं.'

बकौल मोर्गन, 'इतने कम समय में टूर्नामेंट होना खेलों में आने का मौके को ज्यादा बढ़ा देगा. जब आप 8-10 दिन में क्रिकेट खेलते हैं तो यह काफी आकर्षक होता है और सबसे अच्छी बात, यह काफी रोचक भी होता है.' गौरतलब है कि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने को लेकर समय-समय पर मांग उठती रही है. कई खिलाड़ियों ने टी-20 क्रिकेट को इस खेलों के महाकुंभ में शामिल करने की बात कही है.

अब मैदान पर अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए यह तरीका अपनाएंगे क्रिकेटर्स

इस खिलाड़ी ने MS धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा

दिग्गज वॉर्न ने दिया सुझाव, लार नहीं गेंद का वजन बढ़ाओ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -