बीपी कानून को और भी मजबूत बनाने के लिए टी रबी शंकर को RBI का नया डिप्टी गवर्नर किया गया नियुक्त
बीपी कानून को और भी मजबूत बनाने के लिए टी रबी शंकर को RBI का नया डिप्टी गवर्नर किया गया नियुक्त
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक के कार्यकारी निदेशक टी रबी शंकर को केंद्रीय बैंक के चौथे उप राज्यपाल के रूप में नामित किया गया है। RBI के अनुसार, Rabi Sankar RBI में भुगतान प्रणाली, फिनटेक, सूचना प्रौद्योगिकी और जोखिम प्रबंधन के प्रभारी हैं। वह बीपी कानूनगो के डिप्टी गवर्नर के रूप में सफल हुए, जो अपने पद पर एक साल का विस्तार पाने के बाद 2 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो गए। 

बीपी कानुंगो की सेवानिवृत्ति के एक साल के विस्तार को पूरा करने के बाद, शंकर 2 अप्रैल को सेवानिवृत्त होने के लिए तैयार रिक्ति को भरता है। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने शनिवार को उनकी नियुक्ति को तीन साल के कार्यकाल के लिए या जब तक वह पहले हो, तब तक के लिए मंजूरी दे दी। अन्य तीन डिप्टी गवर्नर माइकल डी पात्रा हैं, जो सभी महत्वपूर्ण मौद्रिक नीति विभाग के प्रमुख हैं; मुकेश कुमार जैन, वाणिज्यिक बैंकर-केंद्रीय बैंकर; और राजेश्वर राव. शंकर के पोर्टफोलियो में कानूनगो के नेतृत्व वाले विभाग शामिल हो सकते हैं।

वह सितंबर 1990 में एक शोध अधिकारी के रूप में केंद्रीय बैंक में शामिल हुए थे। संकर ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से विज्ञान और सांख्यिकी में मास्टर डिग्री और आर्थिक विकास संस्थान से विकास योजना में डिप्लोमा किया है।

क्या नंदीग्राम से हारने के बाद भी CM बनेंगी ममता, जानिए क्या कहता है संविधान ?

तेलंगाना राज्य के वन मंत्री एलोला इंद्रकरण रेड्डी ने मुसलमानों से किया ये आग्रह

भेल ने सांगानेरी अस्पतालों को की मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -