पीयूष गोयल ने कहा- मार्च से निकासी की संभावना के लिए सिंगल विंडो की प्रणाली
पीयूष गोयल ने कहा- मार्च से निकासी की संभावना के लिए सिंगल विंडो की प्रणाली
Share:

उद्योग, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को एक उद्योग कार्यक्रम में कहा केंद्र अगले साल मार्च या अप्रैल तक मंजूरी और मंजूरी के लिए एकल-खिड़की प्रणाली की पहली कटौती के साथ तैयार होगा। वाणिज्य और उद्योग मंत्री ने उम्मीद जताई कि एकल खिड़की की पहली कटौती अगले साल मार्च या अप्रैल में होगी।

जंहा इस बात का पता चला है कि "DPIIT (उद्योग और आंतरिक व्यापार को बढ़ावा देने के लिए विभाग) केंद्र में विभिन्न मंत्रालयों के बीच अनुमोदन के लिए एक एकल-खिड़की प्रदान करने के लिए एक वास्तविक प्रयास कर रहा है, और राज्य और स्थानीय स्तर पर भी। हम एकीकृत करने की कोशिश कर रहे हैं।" यह और मुझे उम्मीद है कि मार्च या अप्रैल तक, आपको वास्तविक सिंगल विंडो की पहली कटौती दिखाई देगी जो आपके अनुपालन बोझ को कम कर सकती है, आपको अपने व्यवसायों को बढ़ावा देने और व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगी।"

उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियां उद्योग की अनुपालन आवश्यकताओं को आसान बनाने और सब कुछ डिजिटल और ऑनलाइन बनाने की दिशा में काम कर रही हैं, इसके अलावा लाइसेंस और सरकारी मंजूरी के लगातार नवीकरण के बोझ को कम करने के लिए पियूष गोयल ने कहा कि देश ने वित्त वर्ष 21 के पहले नौ महीनों में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) में वृद्धि देखी है। इसके अलावा, एफडीआई प्रवाह लगातार बढ़ रहा है और अप्रैल-सितंबर की अवधि में लगभग 40 बिलियन अमरीकी डॉलर था, जो पिछले साल की तुलना में 13 प्रतिशत अधिक है।

सिप्ला ने कोरोना निदान के लिए लॉन्च की रैपिड एंटीजन टेस्ट किट "CIPtest"

सोने की बढ़ती कीमत से अमेरिकी सत्र को लाभ

एमएंडएम ने वाहन की कीमत में की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -