आर्थिक संकट के बीच सीरिया की मानवीय स्थिति गंभीर है, संयुक्त राष्ट्र दूत
आर्थिक संकट के बीच सीरिया की मानवीय स्थिति गंभीर है, संयुक्त राष्ट्र दूत
Share:

संयुक्त राष्ट्र: सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत, गीर पेडरसन ने चेतावनी दी है कि समाचारों की सुर्खियों से अनुपस्थिति के बावजूद सीरिया संकट की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए।

उन्होंने मंगलवार को सुरक्षा परिषद को दी गई ब्रीफिंग में कहा, "सीरिया एक गर्म संघर्ष है, न कि एक जमे हुए संघर्ष है," इसलिए, आज मेरा संदेश सीधा है: सीरिया पर ध्यान केंद्रित करें। जमीन पर वर्तमान रणनीतिक गतिरोध, साथ ही साथ पहले पृष्ठों से सीरिया की अनुपस्थिति, किसी को भी यह विश्वास करने के लिए प्रेरित नहीं करना चाहिए कि संघर्ष को कम ध्यान या संसाधनों की आवश्यकता है, या यह कि एक राजनीतिक समाधान तत्काल नहीं है ।

"वास्तव में, इस परिमाण के संघर्ष के लिए सुरक्षा परिषद के संकल्प 2254 के अनुसार एक व्यापक राजनीतिक समाधान की आवश्यकता है." उत्तर पश्चिम में हवाई हमले फिर से शुरू हो गए हैं, और आफरीन और पूर्वोत्तर के आसपास संघर्ष तेज हो गए हैं, उन्होंने कहा, रॉकेट की आग और सभी अग्रिम पंक्तियों, तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों, कार बमों और अन्य सुरक्षा घटनाओं में गोलाबारी के निरंतर आदान-प्रदान के बीच।

आतंकवाद एक महत्वपूर्ण खतरा बना हुआ है, कम से कम दो नामित आतंकवादी संगठन अभियान चला रहे हैं या क्षेत्र पर कब्जा कर रहे हैं। पेडरसन ने चिंता व्यक्त की कि इस्लामिक स्टेट के हमले फरवरी में एक संक्षिप्त शांति के बाद फिर से शुरू हो गए हैं।

सीरिया दुनिया के सबसे गंभीर मानवीय संकटों में से एक है। जबकि यूक्रेन में विस्थापन दुखद रूप से पकड़ रहा है, सीरिया में 6.8 मिलियन शरणार्थियों और 6.9 मिलियन आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों के साथ दुनिया का सबसे बड़ा विस्थापन संकट बना हुआ है। देश भर में सीरियाई अभी भी युद्ध और संघर्ष, भ्रष्टाचार, कुप्रबंधन, लेबनानी वित्तीय संकट, कोविद -19 और प्रतिबंधों के एक दशक से अधिक के परिणामस्वरूप एक विनाशकारी आर्थिक संकट से पीड़ित हैं - और अब यूक्रेन संघर्ष से आर्थिक परिणाम, उन्होंने कहा।

यमन में भारत के हूती विद्रोहियों के कब्जे से 6 देशों के 14 नागरिकों को छुड़ाया, नाविक मुनव्वर बोला - 'PM मोदी का आभार'

कराची में एक आतंकवादी घटना में तीन और चीनी नागरिकों की मौत

जापान के प्रधानमंत्री ने मुद्रास्फीति से निपटने के लिए 103 बिलियन अमरीकी डालर के पैकेज का एलान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -