सीरिया में एक बार फिर हुआ आत्मघाती हमला
सीरिया में एक बार फिर हुआ आत्मघाती हमला
Share:

दमिश्क : सीरिया में एक बार फिर से आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया. सीरिया की गोलन पहाड़ियों में सरकार के कब्जे बाले गांव में कार बम से इस बारदात को अंजाम दिया गया जिसमे 9 लोगों की मौत हो गयी और तकरीबन 23 लोग ज़ख़्मी हो गए. एक समाचार एजेंसी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ब्लास्ट हादर के बाहरी इलाके में हुआ है. यह इलाका इजरायल के कब्जे वाले गोलन और सीरिया के कब्जे वाले गोलन की सीमा रेखा के नज़दीक है.

हादर के बाहरी इलाके में लोगों के घरों के पास कार बम का इस्तेमाल किया गया. अल-नुसरा फ्रंट जो कि सीरिया में अल-कायदा से ताल्लुक रखने वाला एक जिहादी समूह है, जिसे अब फतेह अल-शाम फ्रंट के नाम से जाना जाने लगा है, यह ब्लास्ट उसी के द्वारा किये जाने की आशंका जताई जा रही है. एक समाचार एजेंसी का कहना है कि "‘‘आतंकी हमले के बाद, आतंकी समूह ने हादेर में एक बड़ा हमला किया. इसके बाद हमलावरों और सेना एवं पापुलर डिफेंस यूनिट (सरकार समर्थक आतंकी) के बीच झड़प भी हुई."

आगे बताते हुए एजेंसी ने कहा कि अभी सिर्फ 9 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है लेकिन अभी यह संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि धमाके में जो लोग हताहत हुए हैं उनमे से कई लोगों की हालत बेहद नाज़ुक है. जो घायल हैं उन्हें सुरक्षित स्थानों पर हमले के चलते ले जाना जटिल समस्या है. यह गावं  ड्रुज बहुसंख्यक है और यहाँ कई बार पहले भी इस समूह द्वारा इस तरह के हमले किये जा चुके हैं.

वर्ड ऑफ़ दी ईयर 2017 - ‘फेक न्यूज’

US ने कोरिया के ऊपर उड़ाए सुपरसोनिक बॉम्बर्स

भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी ने छिपाई यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -