विद्रोहियों ने ठुकराया प्रस्ताव, अब बातचीत होना व्यर्थ
विद्रोहियों ने ठुकराया प्रस्ताव, अब बातचीत होना व्यर्थ
Share:

बेरूत : आखिरकार सीरिया के विद्रोहियों ने रूस के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है, जिसमें यह कहा गया था कि विद्रोदियों को पूर्वी अलेप्पो शहर से बाहर निकालने का रास्ता दिया जायेगा, लेकिन विद्रोहियों ने रूस के इस प्रस्ताव को सिरे से नकार दिया है। इसके बाद अब अमेरिका और रूस के बीच होने वाली बातचीत व्यर्थ रहेगी। विद्रोहियों को प्रस्ताव देने के पहले दोनों देश बातचीत कर, समस्या का हल निकालना चाहते थे।

गौरतलब है कि सीरिया के राष्ट्रपति बशरअल असद के खिलाफ विद्रोह की आग भड़की हुई है। राष्ट्रपति के खिलाफ विद्रोह का बिगूल फूंकने वाले नूरूद्दीन अल के नेता यासिर अल यूसुफ का कहना है कि हम रूस के प्रस्ताव का पूरी तरह से विरोध करते है। यासिर ने कहा है कि हम पूर्वी अलेप्पो शहर से बिल्कुल भी बाहर नहीं जायेंगे और यदि किसी को बाहर ही जाना है तो वह रूस ही होगा।

मालूम हो कि रूस सीरिया में संघर्ष विराम के लिये लगातार प्रयास कर रहा है लेकिन इसके बाद भी रूस को किसी तरह की सफलता नहीं मिल सकी है। इधर जानकारी मिली है कि रूस विद्रोहियांे के समूह को निशाने पर ले रहा है, लेकिन इसके बाद भी उसने विद्रोहियों को अलेप्पो शहर से बाहर जाने के लिये रास्ता देने के लिये कहा था। वैसे यहां उल्लेखनीय है कि रूस हवाई हमले कर रहा है और उसने अधिकांश इलाकों पर अपना कब्जा कर लिया है।

सीरिया के स्कूल में हमला, फैला डर का मंज़र

सीरिया में हवाई हमले से हो रहा विवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -