सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद का बड़ा बयान, कहा- सेना में शामिल होने को राजी नहीं कुर्दिश लड़ाके
सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद का बड़ा बयान, कहा- सेना में शामिल होने को राजी नहीं कुर्दिश लड़ाके
Share:

दमिश्क: सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने कहा है कि कुर्दिश संगठन देश की आर्मी में शामिल होने के लिए राजी नहीं है। असद ने एक साक्षात्कार में कहा है कि, '' अभी तक जो आधिकारिक प्रतिक्रिया आई है, उससे यही पता चलता है कि कुर्दिश समूह सीरिया-अरब सहयोग के तहत सीरियाई अरब सेना में शामिल होने के लिए राजी नहीं हैं और हम इन कुर्द लड़ाकों को समझाने की कोशिश कर रहे है कि वे सीरिया अरब सेना का हिस्सा बन कर तुर्की पर हमला करने वालों के खिलाफ जमकर लड़ाई लड़ें।

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने आगे कहा यही एक मार्ग है, जिससे उत्तरी सीरिया में छीनी गई भूमि को वापस लिया जा सके। असद ने कहा है कि,''हमें प्रयास करना है और हम यह भी देखना है कि आने वाले सप्ताहों में चीजों में किस तरह से सुधार होता है। उल्लेखनीय है कि रूस और सीरिया के बीच समझौता होने के कुछ वक़्त बाद ही सीरियाई रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि वह इन लड़ाकों को एक करने के लिए राजी हैं। 

दरअसल तुर्की ने उत्तरी सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों को टारगेट बनाने के लिए एक अभियान चलाया था और उसी के बाद अक्टूबर में यह समझौता किया गया था। आपको बता दें कि सीरिया के कुर्दिश लड़ाके राष्ट्र में पनप रहे आतंकवाद के खिलाफ कई वर्षों से लड़ाई लड़ रहे हैं, उन्होंने सालों तक ISIS जैसे खूंखार संगठन से भी लोहा लिया है, इन लड़ाकों में कुरदीश महिलाएं भी शामिल हैं।

हिटलर के गुप्त अड्डे पर खुदाई में निकला बगीचा, जहाँ तानाशाह करवाता था सब्जियों की खेती

कैलिफोर्नियाः स्कूल के छात्र ने की फायरिंग, हमलावर समेत तीन की हालत नाजुक और दो की मौत

किस तरह खोज कर मारा गया था ओसामा बिन लादेन ? अमेरिका में लगी पूरे 'ऑपरेशन' की प्रदर्शनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -