खून की होली खेलती सीरियाई सरकार, फिर की बमबारी
खून की होली खेलती सीरियाई सरकार, फिर की बमबारी
Share:

सीरिया के बारे में लिखने से पहले हाथ कांप जाते है, मौत का ऐसा मंजर शायद ही पहले कभी देखा हो. मौत की इन कहानियों में शिकार बन रहे है ऐसे बच्चें जो अब मलबे में तब्दील हो चुके है. सरकार अपने ही लोगों पर बम बरसा रही है. लोग मारे जा रहे है, चीख रहे है, चिल्ला रहे है, अफ़सोस उन्हें कोई सुनने वाला नहीं है. एक तरफ भारत और दुनिया के कई देश होली के रंग में डूबे है ठीक उसी समय सीरिया में सरकार, रूस के साथ मिलकर खूनी खेल, खेल रही है.

सीरिया के घोउटा शहर की आबादी चार लाख है. इस शहर पर पांच दिन में 1146 बम गिराए गए हैं. धमाके में साढ़े पांच सौ शहरियों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में 130 बच्चे भी शामिल हैं. घोउटा शहर मलबे में तब्दील हो चुका है. इसे सीरिय़ा का सबसे नया ज़ख्म कहा जा सकता है.

दरअसल सीरिया में लड़ी जा रही लड़ाई सीरिया की सत्ता के लिए है. सीरिया की सत्ता पर काबिज असद अपनी गद्दी के लिए हजारों-लाखों लोगों को मरवा चुके है, वहीं शहर को खून में करने के लिए विद्रोही भी बाज नहीं आ रहे है, नतीजा लाखों बेकसूर बच्चे और महिलाओं को अपनी ज़िंदगी कुर्बान करनी पड़ रही है. ऐसे हालात में सीरिया से जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर हो रही है वो रूह कंपा देने वाली है.

पाकिस्तान के साथ इन देशों में भी रही होली की धूम

रूस दुनिया की हर ताकत से लड़ने में सक्षम है: पुतिन

सीरिया गृहयुद्ध में अब नार्थ कोरिया भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -