सीरिया के स्कूल में हमला, फैला डर का मंज़र
सीरिया के स्कूल में हमला, फैला डर का मंज़र
Share:

यूएन : रूस और अमेरिका के बीच हवाई हमले रोकने के विवाद के बाद भी हवाई हमले जारी है। ऐसे ही एक हवाई हमले में एक स्कूल ध्वस्त हो गया। स्कूल पर हमला होने के बाद हमले में करीब 22 बच्चों और 6 अध्यापकों की मौत हो गई। दरअसल यह हमला सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलिब प्रांत में हुआ था। इस मामले में यूनिसेफ के निदेशक एंटनी लेक ने इस हमले को बेहद दुखद बताया है।

उनका कहना है कि युद्ध एक अपराध है। हमले को लेकर रूस और सीरियाई सेना पर आरोप लग रहे हैं, जिसमें सीरियन आॅब्जर्वेटरी फाॅर ह्यूमन राइट्स द्वारा कहा गया कि रूस व सीरिया के युद्धक विमानों ने स्कूल परिसर सहित हास गांव में 6 हमले किए। इस हमले की भयावहता इसके फोटोज़ को देखकर सामने आ रही है।

यूनिसेफ के निदेशक लेक ने आरोप लगाया कि स्कूल परिसर को बार-बार निशाना बनाया गया। सोश्यल मीडिया में इसके फोटोग्राफ वायरल होने के बाद लोगों के रौंगटे खड़े हो रहे हैं। जिस तरह से मलबे में बच्चे दबे हुए हैं और कहीं कहीं पर कुछ बच्चे घायल हैं तो कुछ के शव क्षत विक्षत हैं उन फोटोज़ को देखकर लोग दुख से भर गए हैं। रूस के राजदूत वितली ने हमलों के बेहद खतरनाक बताया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -