सीरिया को इस देश से मिली ख़त्म करने की धमकी

इजरायल ने सीरिया को 7 मई को चेतावनी दी कि अगर सीरिया अपनी धरती का इस्तेमाल ईरान को करने देना जारी रखता है तो वह सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद को समापत कर देगा . बता दें कि इजरायल ईरान को अपना सबसे बड़ा शत्रु मानता है और उसने उसे परमाणु बम बनाने या सीरिया में स्थायी उपस्थिति दर्ज कराने से रोकने के लिए लगातार प्रतिबद्धता दिखाई  है. साथ ही विरोध भी किया.

बता दें  कि इजरायल के ऊर्जा मंत्री प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के करीबी युवल स्टेनित्ज ने एक समाचार पत्र से कहा , ‘‘अगर सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद ईरान को सीरिया की धरती से कुछ भी किसी भी तरह का काम करते रहने देते हैं तो इजरायल उनको खत्म कर देगा और उनका शासन भी समाप्त कर सकता है.’’

इन सब के अलावा प्रधानमंत्री नेतन्याहू के सहयोगी स्टेनित्ज ने कहा, अगर असद सीरिया को हमारे खिलाफ ईरान का अग्रिम मोर्चा बनने देते हैं. हमारे ऊपर सीरिया की धरती से हमला होने देते हैं तो उन्हें जानना चाहिए कि यह उनका खात्मा होगा. उन्होंने कहा, यह अस्वीकार्य है कि असद अपने महल में बैठे रहें और अपनी सरकार चलाते रहें जबकि सीरिया को  इजरायल के खिलाफ हमले का ठिकाना बनने दें.

अफगानी विदेश मंत्री का वादा, भारतीयों की रिहाई की हर संभव कोशिश होगी

चीन जांचेगा अपने सदस्यों की वफादारी, जानिए कैसे ?

द्वितीय विश्व युद्ध का आठ मई से नाता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -