सीरिया में आईएसआईएस का कहर जारी, 41 जवानों को उतारा मौत के घाट

Oct 28 2018 03:32 PM
सीरिया में आईएसआईएस का कहर जारी, 41 जवानों को उतारा मौत के घाट

दमिश्क: इराक और सीरिया में तबाही मचा रहे आतंकवादी संगठन आईएसआईएस समूह ने सीरिया में 41 अमेरिकी समर्थित सैनिकों की हत्या कर दी है जो इराकी सीमा से सटे इलाके हजिन के पूर्वी कब्जे से जिहादियों को हटाने के लिए जूझ रहे हैं. ब्रिटेन स्थित सीरियाई वेधशाला के मानवाधिकार कार्यालय के मुताबिक, देर रात शुक्रवार को सीरियाई डेमोक्रेटिक फोर्स पर हमला करने के लिए आईएसआईएस ने आत्मघाती हमलावरों को भेजा था. 

अमेरिका में प्रार्थना स्थल पर भीषण गोलीबारी, 11 की मौत, दर्जनों घायल

वेधशाला ने जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिकी सेना द्वारा समर्थित एसडीएफ लड़कों को आईएसआईएस के आतंकियों ने रातों-रात मर डाला,टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर एक बयान में, आईएस ने कहा कि उसने शुक्रवार की रात में सोसा गांव पर हमला किया था और फरात नदी के नीचे दक्षिण-पूर्व अल-बागुजा गांव के पास एक कार में बम विस्फोट किया था.

 टोक्यो पहुँचते ही पीएम मोदी का गर्मजोशी से हुआ स्वागत, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने एसडीएफ ने डीर इज़ोर प्रांत में, यूफ्रेट्स के पूर्वी तटों पर हाजीन जेब में जिहादियों के खिलाफ हमला किया था. वेधशाला द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि 10 सितंबर से अब तक मुठभेड़ में  270 से अधिक एसडीएफ सेनानियों और 496 आईएस जिहादियों की मौत हो चुकी है. आपको बता दें कि सीरिया प्रशासन और अमेरिकी प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त ऑपरेशन से आतंकी बौखला गए हैं और सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं. 

खबरें और भी:-

पाकिस्तान में बैन हुए भारतीय टीवी चैनल और बॉलीवुड फिल्में

रेहम खान का बड़ा बयान, भीख मांगकर पैसे जमा कर रहा पाकिस्तान

जॉर्डन भीषण बाढ़ : मृतकों की संख्या 21 पार, कई लोग अभी भी लापता