राष्ट्रपति चुनाव के लिए खुले सीरिया के मतदान केंद्र, उमड़ी भारी भीड़
राष्ट्रपति चुनाव के लिए खुले सीरिया के मतदान केंद्र, उमड़ी भारी भीड़
Share:

राष्ट्रपति बशर असद को चौथा सात साल का कार्यकाल देने के लिए राष्ट्रपति चुनाव में सीरिया के मतदान केंद्र बुधवार को सरकारी क्षेत्रों में खुल गए हैं। सीरियाई टेलीविजन ने मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें दिखाईं, जो सुबह सात बजे खुल गईं। सीरिया के सार्वजनिक प्रसारक ने लोगों को सीरिया के झंडे और अल-असद की तस्वीरें लहराते हुए दिखाया, जबकि कुछ ने मतदान केंद्रों के सामने उनके नाम का जाप किया। 

सीरिया के दूसरे सबसे बड़े शहर अलेप्पो में एक महिला ने सीरियाई टेलीविजन से कहा, हमें इस चुनाव में आने और भाग लेने पर गर्व है क्योंकि यह हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है। आंतरिक मंत्री मोहम्मद अल रहमौन ने मंगलवार को कहा कि 18 मिलियन से अधिक सीरियाई देश के अंदर और बाहर मतदान करने के पात्र हैं, कुल 12,102 मतदान केंद्र स्थापित किए गए थे। 

सीरिया के सर्वोच्च संवैधानिक न्यायालय ने अल-असद समेत तीन उम्मीदवारों को राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की मंजूरी दे दी है। वोट की पूर्व संध्या पर, संयुक्त राज्य अमेरिका के राज्य सचिव, ब्रिटेन के विदेश सचिव और फ्रांस, जर्मनी और इटली के विदेश मंत्रियों ने "धोखाधड़ी चुनाव" की निंदा करते हुए एक संयुक्त बयान जारी किया। पांच देशों ने कहा कि वे "नागरिक समाज संगठनों और सीरियाई विपक्ष सहित सभी सीरियाई लोगों की आवाज का समर्थन करते हैं, जिन्होंने चुनावी प्रक्रिया को नाजायज बताते हुए निंदा की है।

छुट्टियों पर जाने के लिए ये जगह है सबसे शानदार

कोरोना की तीसरी लहर के बीच राहत की खबर, बच्चों पर असरदार है ये 'वैक्सीन'

50 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों का हुआ पूर्ण टीकाकरण: व्हाइट हाउस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -