जम्मू कश्मीर मुद्दे पर बोले सीरियाई राजदूत, कहा- ये भारत का आंतरिक मामला
जम्मू कश्मीर मुद्दे पर बोले सीरियाई राजदूत, कहा- ये भारत का आंतरिक मामला
Share:

नई दिल्ली: सीरिया पर तुर्की के हमलों पर भारत की सख्त प्रतिक्रिया ने खाड़ी देशों के समीकरण बदल दिए हैं। भारत में सीरिया के राजदूत रियाद कामेल अब्बास ने भारत सरकार के बयान का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि, वैश्विक समुदाय में भारत की मजबूत आवाज है। तुर्की के हमलों की निंदा करने से भारत के सीरिया से संबंध और मजबूत हुए हैं। भविष्य में हम अपना सहयोग और बढ़ाएंगे।

गौरतलब है कि भारत ने तुर्की के एकतरफा हमले पर विरोध जताते हुए इससे क्षेत्र में अशांति का दौर शुरू होने का खतरा बताया था। सीरियाई राजदूत ने जम्मू कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले को लेकर कहा है कि, जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और भारत ने नागरिकों के हित में वहां से धारा 370 हटाया है। यह पूरी तरह से भारत का आंतरिक मसला है और इस पर किसी अन्य देश को बोलने का हक़ नहीं है।

अब्बास ने आगे कहा कि तुर्की आतंकवाद का समर्थन करने वाला मुल्क है और जो राष्ट्र तुर्की को समर्थन दे रहे हैं, वे भी आतंकवाद के समर्थक हैं। आपको बता दें कि तुर्की के हमलों पर पाकिस्तान ने समर्थन जताया है। जम्मू कश्मीर मुद्दे पर तुर्की भी पाकिस्तान का समर्थन कर रहा है। तुर्की ने यूनाइटेड नेशंस में भी जम्मू कश्मीर का मुद्दा उठाया था।

हरियाणा में गरजे पीएम मोदी, कहा- 'किसानों के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाने देंगे'

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: भाजपा के मैनिफेस्टो में वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का वादा

अमित शाह ने बताया, कब मिलेगा बीजेपी को नया अध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -