ज़हरीली हुई सीरिया की हवा, फिर केमिकल अटैक
ज़हरीली हुई सीरिया की हवा, फिर केमिकल अटैक
Share:

मासूम बच्चों, गरीबों की ज़िंदगी से खेलती सीरिया की सत्ताधारी ताकतें कई सालों से सीरिया को खून की नदियों में बदलने का जतन कर रही है, इसी के तहत एक बार फिर सीरियाई सरकार की काली करतूत सामने आई है जिसके अनुसार 'सरीन नर्व एजेंट' गैस से सीरिया के अंतिम शहर डौमा में केमिकल हमले की खबर मिल रही है. मिल रही इन ख़बरों के अनुसार पुख्ता आकड़ें नहीं है लेकिन फिर कहा जा रहा है अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं इन हमलों के बाद हजारों लोगों को साँस लेने में भारी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. 

सीरिया के पूर्वी गोता के विद्रोहियों वाले कब्जे वाले आखिरी शहर डौमा में हेलिकॉप्टर से विषाक्त नर्व एजेंट सरीन से युक्त बैरल बम गिराया गया जिसके बाद शहर के विभिन्न अस्पतालों, और न्यूज़ एजेंसी से मिल रही है ख़बरों के अनुसार कई लोगों के मरने की आशंका है, ह्यूमन राइट्स के लिए काम कर रहे बचाव दल वाइट हैलमेट्स ने सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें शेयर कि जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि वाकई में हमला बहुत दर्दनाक है. 

तस्वीरें देखने के बाद काफी विचलित कर सकती है, यह तस्वीरें "Syria Civil Defence - The White हेल्मेट्स" नाम के फेसबुक अकाउंट पर शेयर की गई है. जिसमें काफी संख्या में बच्चे शामिल है. इस तरह की घटना पहले भी चुकी है, सीरिया में अब तक करीब 5 लाख से ज्यादा लोग मारे जा चुके है वहीं करोड़ो लोग सीरिया के गृहयुद्ध के कारण पलायन कर दूसरे देशों में जाकर बस गए है. 

रूस के एलान के बाद घोउटा से पलायन कर गए विद्रोही

सीरिया में आईएस ने सरकार समर्थकों को जान से मारा

मौतें गिनने का मुकाम बना सीरिया, ताज़ा हमले में 30 मरे

सीरिया: लाशों में तब्दील होता घोउता, फिर 1000 से ज्यादा लोग मारे गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -