क्या तीसरे विश्व युद्ध की ओर जा रहा है सीरिया संघर्ष ?
क्या तीसरे विश्व युद्ध की ओर जा रहा है सीरिया संघर्ष ?
Share:

नई दिल्ली : सीरिया में  रासायनिक हमले के बाद अमेरिका की कार्रवाई से जहां पूरी दुनिया में तनाव बढ़ा है , वहीं रूस भी खासा नाराज है.वह अमेरिका को आगे से ऐसा नहीं करने के लिए आगाह कर रहा है. वहीं अमेरिका की इस कार्रवाई के पक्ष और विपक्ष में देशो के समर्थन और विरोध से तीसरे गृह युद्ध की आहट सुनाई देने लगी है.

इस बारे में मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार रूस भी अब अमेरिका को टक्कर देने के मंसूबे बना रहा है.  रूस ने अपने क्रूज मिसाइल्स से लैस अपने लड़ाकू जहाज ब्लैक सी से लाकर सीरिया के बंदरगाह पर तैनात करने का आदेश जारी किया है. इसके पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन सीरिया में सतह से हवा में मारने वाली मिसाइलों को तैनात करने का निर्देश दिया था. सीरिया के नॉर्थ वेस्ट प्रांत इदलिब में हवाई हमला हुआ, कहा जा रहा है कि यह हमला रूस ने ही करवाया था. सीरिया का यह इलाका विद्रोहियों के कब्जे में है, इसलिए सीरियाई सरकार के समर्थन में रूस ने ये हमला करवाया.

बता दें कि इदलिब में संदिग्ध रासायनिक हमले में लगभग 100 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद अमेरिका ने सीरियाई सरकार के हवाई ठिकानों पर 60 से ज्यादा मिसाइलें दागी थी. इसके  बाद से दुनिया भर में तनाव गहरा गया है . जहां सीरिया सरकार, रूस, ईरान और चीन ने अमेरिका के हमले की कड़ी आलोचना की है, वहीं जर्मनी, फ्रांस, सऊदी अरब, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, इजराइल और तुर्की ने डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया है. अलग- अलग देशों की मतभिन्नता के कारण लगता है अब सीरिया संघर्ष तृतीय विश्वयुद्ध में तब्दील होता नजर आ रहा है.

यह भी देखें

लादेन के सिर के टुकड़े जोड़ने पर हुई थी शिनाख्त, पूर्व शूटर की किताब से हुआ खुलासा

उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिका ने पश्चिमी प्रशांत कमान को किया अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -