सीरिया: अरब गैस पाइपलाइन में भीषण विस्फोट, अंधेरे में डूबा पूरा देश

दमिश्क़: सीरिया से होकर गुजरने वाली अरब गैस पाइपलाइन (Arab gas pipeline) में हुए जोरदार विस्फोट से पूरे देश के लोग दहशत में हैं। धमाके के साथ ही पूरे देश में ब्लैकआउट भी हो गया. हालांकि बाद में देश के बिजली घरों को दूसरी लाइन से जोड़कर बिजली सप्लाई आरंभ कर दी गई. 

इस धमाके के पीछे आतंकवादियों का हाथ हो सकता है. सीरिया के ऑयल मंत्री अली घानम (Syrian oil minister Ali Ghanem) ने कहा कि ये विस्फोट आतंकी घटना की वजह से भी हो सकता है. हालांकि उन्होंने अधिक 0जानकारी नहीं दी. घानम ने कहा कि घटनास्थल पर विशेषज्ञों की टीम भेजी जा रही है. ये धमाके सीरियाई कस्बों ऐड दमायर और एंदरा (Syrian towns of Ad Dumayr and Adra) के बीच में हुए हैं.

इसी पाइपलाइन से जॉर्डन से मिश्र तक गैस सप्लाई की जाती है. कुछ ऐसा ही हमला वर्ष 2013 में विद्रोहियों ने किया था, जिसके बाद पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया था. आपको बता दें कि सीरिया काफी समय से आंतरिक युद्धों और कई विद्रोही समूहों की आपसी झड़प का सामना कर रहा है. सीरिया में विदेशी सेनाओं ने भी दखल दिया, किन्तु राष्ट्रपति असद अपनी सत्ता बचाने में कामयाब रहे हैं. उनकी रूस ने खुलकर मदद की.

चीन ने कोरोना वैक्सीन के लिए किया नया प्रयोग, कीडो से बनाई जाएगी अब दवा

अमरीका के मॉल में हुई गोलीबारी, एक की मौत

फिलीपींस में 2 बड़े धमाकों ने ली 10 लोगों की जान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -