बड़ी से बड़ी बीमारी का 'Google' इलाज

बड़ी से बड़ी बीमारी का 'Google' इलाज

दोस्तों यदि आपकी तबियत खराब है और आप बिमारी का पता लगाने के लिए चिंतित है तो अब आप को पेरशान होने कि कोई आवश्यकता नहीं है. क्योंकि अब गूगल आपकी सहायता करेगा. गूगल इंडिया ने अपने सर्च इंजन में एक नया फीचर जोड़ दिया है. इस फीचर का नाम है ‘सिम्पटम सर्च.

‘सिम्पटम सर्च' नाम के इस फीचर को गूगल ने चिकित्सा क्षेत्र के जाने-माने नाम अपोलो के साथ मिलकर बनाया है.‘सिम्पटम सर्च' फीचर से आप आसानी से किसी भी बिमारी के लक्षणों के बारे में जान पाएंगे. बस आपको गूगल पर जाकर बिमारी का नाम सर्च करना होगा. जैसे ही आप बीमारी के लक्षण गूगल पर सर्च करेंगे तो गूगल का ये नया फीचर ' हेल्थ कार्ड' के रूप में सबसे ऊपर दिखेगा. गूगल का ये नया फीचर अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषा में उपलब्ध रहेगा.

मान लीजिए, आप 'टीवी रोग' के बारे में जानकारी चाहते हैं तो 'हेल्थ कार्ड' इससे जुड़ी सभी स्थितियों के बारे में जानकारी देगा. इसमें यह भी बताएगा कि स्थितियां कितनी गंभीर हैं और आप इनसे निपटने के लिए क्या इलाज कर सकते हैं. गूगल का ये फीचर आपको बताएगा कि आप को बिमारी के किस स्तर पर किस डॉक्टर के पास जाना चाहिए. गूगल ने इस फीचर के बारे में कहा है कि हम भारतीय यूजर कि हेल्थ संबधित समस्या दूर करना चाहते है. 'हेल्थ कार्ड' में दी गई सारी जानकारियां अपोलो अस्पताल के विशेषज्ञों द्वारा प्रमाणित होगी.  

Video: अब मंदिर में होगी सनी लियोन की पूजा

यह फिल्म देखने से प्रेग्नेंट हुई लड़की

दलित दूल्हे की बारात में एसपी लेवल की सुरक्षा

?