20 घंटे में लाखों की बिकी थी सिल्वेस्टर स्टेलोन की स्क्रिप्ट
20 घंटे में लाखों की बिकी थी सिल्वेस्टर स्टेलोन की स्क्रिप्ट
Share:

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर सिल्वेस्टर स्टेलोन को आज के समय में कौन नहीं जानता है. वह हमेशा ही अपनी फिल्मों के चलते चर्चाओं में बने रहते है. द एक्सपेंडेबल्स डेविड कैलैहम और सिल्वेस्टर स्टेलोन द्वारा लिखित एक 2010 की अमेरिकी एक्शन फिल्म है, और स्टेलोन द्वारा निर्देशित, जिन्होंने मुख्य भूमिका में अभिनय भी किया. फिल्म के सह-कलाकार जेसन स्टैथम, जेट ली, डॉल्फ लुंडग्रेन, रैंडी कॉउचर, टेरी क्रू, स्टीव ऑस्टिन और मिकी राउरके हैं . यह फिल्म 13 अगस्त, 2010 को संयुक्त राज्य में रिलीज़ हुई थी. यह द एक्सपेंडेबल्स फिल्म श्रृंखला में पहली किस्त है. यह डॉल्फ लुंडग्रेन की पहली नाटकीय रूप से रिलीज़ हुई फिल्म है जो 1995 की जॉनी मेनेमोनिक और 2013 की ग्रोन अप्स 2 तक स्टीव ऑस्टिन की अंतिम नाटकीय रिलीज़ फिल्म थी. फिल्म कुलीन मेधावियों के एक समूह के बारे में है जो एक लैटिन अमेरिकी तानाशाह को उखाड़ फेंकने के लिए एक मिशन के साथ काम करता है, जिसे वे जल्द ही एक क्रूर पूर्व- सीआईए एजेंट द्वारा नियंत्रित किया जाता है. यह 1980 के दशक और 1990 के दशक की शुरुआत की ब्लॉकबस्टर एक्शन फिल्मों को श्रद्धांजलि देता है. इसे लायंसगेट द्वारा वितरित किया गया था.

20 घंटे में लिखी स्क्रिप्ट 17 लाख में बिकी: कई हॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत चुके सिलवेस्टर के संघर्ष के दिनों की कहानी किसी फिल्म जैसी नाटकीय ही लगती है. कहा जाता है कि एक बार उन्होंने अपनी पत्नी के गहने भी चुराए थे. जिससे कि वो कोई कारोबार शुरू कर सके लेकिन उनका ये सपना उन्हें काफी महंगा साबित हुआ. उनके दिन एक रेस्लिंग मैच से बदलना शुरू हुए. उन्होंने उन दिनों के मशहूर रेस्लर मोहम्मद अली और चक वेपनर के बीच हुए एक मुकाबले से प्रेरित होकर रॉकी फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी. जिसे उन्होंने महज 20 घटों में लिख दिया. उनकी इस स्क्रिप्ट को एक मशहूर प्रॉडक्शन हाउस ने 17 लाख रुपए में खरीदने की पेशकश की. लेकिन उन्होंने इस स्क्रिप्ट पर बनने वाली फिल्म में बतौर हीरो के रोल दिए जाने की शर्त रखी.

उनकी इस शर्त को प्रॉडक्शन हाउस ने ये कहते हुए ठुकरा दिया कि वो देखने में बहुत मजाकिया लगते है. साथ ही उनका बात करने का लहजा बहुत हास्यप्रद है. सिलवेस्टर को यह बात बहुत ही बुरी लगी और उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट को देने से इंकार कर दिया. जिसके बाद कुछ दिनों में प्रॉडक्शन हाउस ने उनसे दुबारा सम्पर्क किया और इस बार 23 लाख रुपए देने के साथ उन्हें हीरो के रोल का ऑफर दिया. इस बार सिलवेस्टर तुंरत राजी हो गए. इसके बाद तो ‘रॉकी’ फिल्म फिल्मी इतिहास के सुनहरे शब्दों में दर्ज हो गई. फिल्म को बेस्ट फिल्म, बेस्ट डॉयरेक्शन, बेस्ट एडिटिंग बेस्ट एक्टर कैटेगरी में अवार्ड के साथ ऑस्कर से भी नवाजा गया. कामयाबी के सुनहरे मुकाम पर पहुंचने के बाद सिलवेस्टर ने उस दुकान के तीन दिनों तक चक्कर लगाए, जहां पर उन्होंने अपने कुत्ते को बेचा था, जिसे बाद में उन्होंने 23 लाख रुपए में खरीद लिया. अपने खस्ता हाल दिनों में, अपने इसी पालतू कुत्ते को सिलवेस्टर ने महज 1700 रुपए में बेचा था.

बड़ी बेटी की वजह से यह एक्टर में आया बदलाव

पहले ब्लैक अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा, 102 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

अमेरिकी राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल हुए यह रैपर, कई सितारों ने किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -