सिडनी में लॉक डाउन के विरोध में प्रदर्शनकारी और पुलिस में हुई मुठभेड़

सिडनी: हजारों की संख्या में लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शनकारी सिडनी और अन्य प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई शहरों की सड़कों पर उतर आए हैं ताकि कोरोनोवायरस प्रतिबंधों का विरोध किया जा सके क्योंकि संक्रमण ने एक नया रिकॉर्ड बनाया और अधिकारियों ने "बढ़ती समस्या" की चेतावनी दी। न्यू साउथ वेल्स (NSW) पुलिस बल ने विरोध गतिविधि को अनधिकृत बताया और कहा कि इसके जवाब में एक उच्च दृश्यता पुलिस अभियान शुरू किया गया था।

अधिकारियों ने जो कहा था, उसके जवाब में घुड़सवार पुलिस और दंगा अधिकारियों सहित शहर में भारी पुलिस उपस्थिति थी। राष्ट्रीय प्रसारक एबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने हेमार्केट के उपनगर के माध्यम से शहर की ओर मार्च किया, जिसे कुछ ही क्षण पहले राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा वायरस हॉटस्पॉट घोषित किया गया था।

एनएसडब्ल्यू पुलिस बल ने शनिवार दोपहर एक बयान में कहा, "विशेषज्ञ संसाधनों की सहायता से पूरे मध्य महानगर क्षेत्र के अधिकारियों को तैनात किया गया था। अभियान के दौरान अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।" ऑस्ट्रेलिया का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य, सिडनी के साथ राजधानी शहर के रूप में, शनिवार को कोविड -19 के 163 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की एक नई ऊंचाई दर्ज की गई, जो पिछले दिन के 136 से एक छलांग थी। स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैज़र्ड ने निवासियों से आग्रह किया, विशेष रूप से दक्षिण में- पश्चिमी सिडनी, घर में रहने के नियमों का पालन करने के लिए, क्योंकि राज्य पुलिस ने प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वाले लोगों के लिए 24 घंटे में 246 जुर्माना नोटिस जारी किए।

रिलीज हुई शेफाली शाह के निर्देशन में बनी फिल्म ‘हैप्पी बर्थडे मम्मीजी’, पति विपुल ने की प्रशंसा

राज कुंद्रा की बढ़ सकती है परेशानी, अश्लील फिल्म के मामले में अब ED करेगी जांच?

ओलंपिक 2020 में मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल, स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -