सिडनी ने 1 महीने और बढ़ाया लॉकडाउन

सिडनी के लॉकडाउन को एक और महीने के लिए बढ़ा दिया गया है क्योंकि कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा शहर डेल्टा संस्करण के प्रकोप के कारण जून के अंत से घर में रहने के आदेश के अधीन है। इस साल सिडनी के सबसे खराब प्रकोप में 2,500 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। न्यू साउथ वेल्स - जिनमें से सिडनी राजधानी है - ने बुधवार को 177 नए मामले दर्ज किए, जो मार्च 2020 के बाद से एक दिन में सबसे अधिक है। 

प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कि शहर के लिए शुक्रवार को लॉकडाउन से बाहर निकलना संभव नहीं था जैसा कि योजना बनाई गई थी। उसने आवाजाही पर और प्रतिबंध लगाने की घोषणा की - जिसमें आवश्यक खरीदारी पर 10 किमी (6.5 मील) की सीमा शामिल है। विक्टोरिया और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया दोनों छोटे प्रकोपों के बाद बुधवार को लॉकडाउन से बाहर हो गए। सिडनी के पांच मिलियन निवासियों ने इस वर्ष प्रकोप होने तक काफी सामान्य जीवन शैली का आनंद लिया था। अधिकांश महामारी के लिए, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को बंद करके और आगमन के लिए होटल संगरोध का आदेश देकर संक्रमण को अपेक्षाकृत कम रखा है। 

राज्य सरकारों ने आक्रामक संपर्क ट्रेसिंग का उपयोग करते हुए, प्रकोपों को रोकने के लिए शहरों को तेजी से बंद कर दिया है। पिछले एक साल में एक दर्जन से अधिक स्नैप लॉकडाउन हो चुके हैं। लेकिन विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि सिडनी में प्रतिबंध सितंबर या उसके बाद भी जारी रह सकते हैं। अधिकारियों का कहना है कि वे तब तक नहीं खोल सकते जब तक कि संचरण दर शून्य के करीब वापस नहीं आ जाती। समुदाय में पिछले सप्ताह से कम से कम तीन मामलों में से एक संक्रामक रहा है। कारणों में महत्वपूर्ण कार्य करना और किराने की खरीदारी शामिल है। अत्यधिक पुलिस वाले लॉकडाउन ने समुदाय में कुछ लोगों के बीच असंतोष को हवा दी है। कई हजार लोगों ने सप्ताहांत में सिडनी, मेलबर्न और अन्य शहरों में "आजादी" विरोध प्रदर्शन किया।

2008 के वित्तीय संकट के बाद से चीन के शेयरों में आई सबसे बड़ी गिरावट

अमेरिकी लड़ाकू बल साल के अंत में छोड़ सकते है इराक

VIDEO: पाकिस्तान में बाढ़ आने से बढ़ी आफत, बहाव में बाह गई गाड़ियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -