रिश्वत न देने पर GRP ने नेशनल प्लेयर को ट्रेन से फेंका, मौके पर ही मौत
रिश्वत न देने पर GRP ने नेशनल प्लेयर को ट्रेन से फेंका, मौके पर ही मौत
Share:

कासगंज : तलवारबाजी के एक नेशनल प्लेयर को गर्वमेंट रेलवे पुलिस यानी GRP के स्टाफ ने चलती ट्रेन से फेंक दिया. जिससे प्लेयर की मौत हो गई. इसकी गलती मात्र ये थी कि ये अपनी बीमार पत्नी को देखने महिला कोच में था. सूत्रों का कहना है कि GRP के सिपाहियों ने इस प्लेयर से रिश्वत मांगी थी, पर जब उसने देने से मना किया तो ट्रेन से फेंक दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार तलवारबाजी के नेशनल प्लेयर 23 वर्षीय होशियार सिंह उर्फ रॉकी किसी काम से कासगंज आए थे. लौटते समय उनकी पत्नी की तबीयत बिगड़ गई. उनकी पत्नी महिला कोच में थीं. जिसे देखने होशियार सिंह महिला कोच में गए थे बस वहीँ उनकी बहस GRP सिपाहियों से हो गई. 

इसके बाद GRP स्टाफ ने होशियार को चलती ट्रेन से फेंक दिया. होशियार की स्पॉट पर ही मौत हो गई. GRP पर आरोप है कि उन्होंने होशियार से महिला कोच में बैठने के लिए 200 रुपए की रिश्वत मांगी थी पर मना करने पर उन्होंने होशियार को ट्रेन से फैक दिया. होशियार मथुरा के रहने वाले थे. उन्होंने 2005 में केरल में आयोजित अंडर-17 नेशनल फेंसिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था.

मामले में इनमें GRP के 2 सिपाही और 1 बुकिंग क्लर्क के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है .दोनों सिपाही फरार हैं.

GRP के अफसर ने घटना को बताया हादसा

होशियार की पत्नी का आरोप है कि गाड़ी रुकने पर गुस्साए पैसेंजर GRP के सिपाहियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे लेकिन बुकिंग क्लर्क ने दोनों को वहां से भागने में मदद की. लेकिन GRP के एक अफसर ने होशियार सिंह की फैमिली द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत बताया है. इस अफसर ने कहा कि होशियार प्लेटफॉर्म पर पानी लेने उतरा था लेकिन वापस ट्रेन में चढ़ते वक्त वह हादसे का शिकार हो गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -