स्विट्ज़रलैंड में  बाढ़ से लोगों में मची अफरा- तफरी
स्विट्ज़रलैंड में बाढ़ से लोगों में मची अफरा- तफरी
Share:

कई दिनों तक बारिश और तूफ़ान के बाद भी यूरोप के इलाकों में आई बाढ़ ने स्विट्ज़रलैंड में तबाही मचाना जारी रखा है, जिससे देश के कुछ हिस्से गंभीर खतरे में पड़ गए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, बर्न और ल्यूसर्न जैसे केंद्रीय स्विस केंटन में झीलें और नदियाँ खतरनाक स्तर तक पहुँच गई हैं, और सोमवार तक बारिश कम होने की संभावना नहीं है। तेज बारिश के बाद शुक्रवार को सबसे ज्यादा खतरे का स्तर-5 लेक ल्यूसर्न, लेक थून और लेक बील के लिए बना रहा। रिपोर्ट में कहा गया है कि बाद की झील शुक्रवार दोपहर तक रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई, जिससे आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ आ गई।

नीयू ज़ुर्चर ज़ितुंग दैनिक समाचार पत्र के अनुसार, रयूस रिवरबैंक के किनारे कुछ घरों के बेसमेंट में पानी भर गया है और दमकल विभाग संकरी गलियों से पानी निकाल रहा है। स्विसइन्फो ने बताया कि बासेल और बर्न जैसे प्रमुख शहर भी बाढ़ के उच्च जोखिम का सामना कर रहे हैं, साथ ही आरे नदी 540 क्यूबिक मीटर प्रति सेकंड की प्रवाह दर तक पहुंच रही है, जो 2005 की प्रमुख बाढ़ में दर्ज 600 स्तर के करीब है।

बिएन में, आरजेबी ऑनलाइन रेडियो ने बताया कि नगरपालिका अधिकारियों को उम्मीद है कि शुक्रवार तक झील 431 मीटर के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच जाएगी। स्विस रेडियो टेलीविजन आरटीएस ने बताया कि राष्ट्रपति गाय परमेलिन ने स्थिति का आकलन करने और बचावकर्मियों को धन्यवाद देने के लिए गुरुवार को ल्यूसर्न का दौरा किया।

सोशल मीडिया पर छाए विद्युत जामवाल, जानिए क्या है खास?

12 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए जल्द आएगी कोरोना वैक्सीन, पूरा हुआ क्लिनिकल ट्रायल

समुद्र में बढ़ेगी भारत की ताक़त, इंडियन नेवी को अमेरिका ने दिए MH-60R हेलीकॉप्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -