स्विस ओपन : चेन लॉन्ग को हराकर फाइनल में पहुंचे बी साई प्रणीत

Mar 17 2019 11:07 AM
स्विस ओपन : चेन लॉन्ग को हराकर फाइनल में पहुंचे बी साई प्रणीत

नई दिल्ली : भारत के बी साई प्रणीत स्विस ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने वर्ल्ड नंबर पांच चीन के चेन लॉन्ग को हराया। प्रणीत ने ओलिंपिक चैम्पियन लॉन्ग को 21-18, 21-13 से हराया। फाइनल में उनका मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन के शी यूकी से होगा। दोनों के बीच थाईलैंड ओपन 2017 के बाद पहली बार कोई मैच होगा। बताया जा रहा है दोनों के बीच पहला गेम बहुत ही रोमांचक रहा।

शमी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल, हसीन जहां बोली- अभी तो बस शुरुआत है...

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कश्यप के अलावा इस टूर्नामेंट में पी. कश्यप, अजय जयराम, समीर वर्मा और शुभांकर डे ने भी हिस्सा लिया, लेकिन कोई भी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सके। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह तीसरा मैच था, जिसमें पहली बार प्रणीत को जीत मिली। लॉन्ग ने उन्हें इस साल इंडोनेशिया मास्टर्स में हराया था। वहीं, पिछले साल एशियन चैम्पियनशिप में भी प्रणीत हारे थे।

भारतीय पुरूष टीम के लिए ऐसा रहा, विश्व टीम शतरंज चैम्पियनशिप का अंतिम दौर

जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच पहला गेम बहुत ही रोमांचक रहा। लॉन्ग ने प्रणीत को कड़ी टक्कर दी, लेकिन 18-21 से पहला गेम हार गए। दूसरे गेम में प्रणीत ने ओलिंपिक चैम्पियन को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने इस गेम को 46 मिनट में 21-13 से अपने नाम कर लिया। बता दें इससे पहले भी वह शानदार प्रदर्शन कर चुके है.

चाइना मास्टर्स : लक्ष्य सेन ने बनाई टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह

2020 में अंडर-17 महिला फीफा विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत

क्राइस्टचर्च हमले की क्रिकेट जगत ने भी की कड़ी निंदा