स्वर्ण पदक से चूकीं सिंधु, फाइनल में इस खिलाड़ी ने किया पराजित
स्वर्ण पदक से चूकीं सिंधु, फाइनल में इस खिलाड़ी ने किया पराजित
Share:

देश की टॉप महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु स्विस बैडमिंटन ओपन के फाइनल में हार गईं। स्वर्ण पदक के मुकाबले में सिंधु को स्पेन की स्टार बैडमिंटन प्लेयर कैरोलिना मारिन ने 21-12, 21-5 से पराजित किया। इस हार के साथ-साथ सिंधु को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। 25 साल की इंडियन प्लेयर के पास मारिन की फुर्ती और सटीक खेल का कोई जवाब नहीं था। स्पेन की इस खिलाड़ी ने सिंधु को केवल 35 मिनट में 21-12, 21-5 से मात दी। 

वही सिंधु की यह मारिन के खिलाफ निरंतर तीसरी हार है। मारिन ने इससे पहले थाईलैंड में आयोजित दोनों सुपर 1000 स्पर्धा का ख़िताब अपने नाम किया था। वह एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में उपविजेता रही थी। इस जीत से विश्व रैंकिंग में तीसरी जगह पर काबिज मारिन ने वर्ष का अपना तीसरा खिताब जीता। इससे पूर्व शनिवार को सिंधु ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में चौथी वरीय डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे सेटों में हराया था। 

सिंधु ने ब्लिचफेल्ट को 43 मिनट के खेल में 22-20, 21-10 से हराकर फाइनल में एंट्री की थी। बता दें कि विश्व रैंकिंग में सातवें पायदान पर काबिज सिंधु बीते 18 माह में अपना पहला फाइनल मुकाबला खेल रही थी। इस मैच से पहले वर्ल्ड की पूर्व नंबर एक प्लेयर के खिलाफ 13 मैचों में उन्होंने पांच में जीत दर्ज की थी। सिंधु ने बीते चार मैचों में एक भी गेम नहीं गंवाया था किन्तु वह मारिन के खिलाफ दबाव में इस लय को बरकरार नहीं रख सकी।

Ind Vs Eng: टेस्ट के बाद अब टी-20 में होगी भिड़ंत, यहाँ देखिए सीरीज का पूरा शेड्यूल

रॉबर्ट लेवांडोवस्की ने बनाई हैट्रिक, फैंस में बढ़ा भारी उत्साह

अपनी सियासी पारी को लेकर गांगुली ने किया बड़ा खुलासा, बोले - अवसर आते हैं और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -