एयर इंडिया को खरीदने में  स्विस कम्पनी इच्छुक
एयर इंडिया को खरीदने में स्विस कम्पनी इच्छुक
Share:

नई दिल्ली : एयर इंडिया को बेचने के मामले में थोड़ी प्रगति हुई है.स्विट्जरलैंड की स्विस एविएशन कंसल्टिंग (एस.ए.सी.) ने एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है.एयर इंडिया में दिलचस्पी दिखाने वाला यह पहला  एविएशन ग्रुप है. हालाँकि यह भी कहा जा रहा है कि स्विट्जरलैंड की यह कम्पनी केवल अपने खरीदार के लिए संभावनाएं तलाश रही है.

बता दें कि स्विट्जरलैंड की स्विस एविएशन कंसल्टिंग (एस.ए.सी.) 2005 में शुरू हुई थी. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार एयर इंडिया में दिलचस्पी दिखाने वाला यह पहला इंटरनेशनल एविएशन ग्रुप है.वैसे एयर इंडिया के लिए कुछ अन्य विदेशी कम्पनियां भी बोली लगा सकती हैं जिनमें सिंगापुर एयरलाइंस, टाटा ग्रुप और एयर फ्रांस के.एल.एम. की जैट एयरवेज प्रमुख है.जबकि एयरलाइन इंडिगो ने हाल ही में स्पष्ट किया कि वह सिर्फ एयरलाइन के इंटरनेशनल ऑप्रेशंस को खरीदने की इच्छुक है.

जबकि दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि स्विट्जरलैंड की यह कम्पनी केवल अपने खरीदार के लिए संभावनाएं तलाश रही है.एक एविएशन कंसल्टैंट के अनुसार एस.ए.सी. किसी अन्य कम्पनी के मुखौटे की तरह काम कर रही है. इसकी बिड गंभीर नहीं दिखती.इसके लिए सुझाव दिया गया है कि सरकार को इतनी बड़ी डील में एक कम्पनी को किसी क्लाइंट की दिलचस्पी जाहिर करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए.बता दें कि एस.ए.सी पूरी तरह निजी मालिकाना हक वाली कम्पनी है.

यह भी देखें

घोटालेबाज मोदी राजस्थान से गिरफ्तार

चार साल में नौ करोड़ नए एलपीजी कनेक्शन दिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -