2600 खातों पर कोई नहीं दावेदार, 4 भारतीय भी है सूची में
2600 खातों पर कोई नहीं दावेदार, 4 भारतीय भी है सूची में
Share:

नई दिल्‍ली : बीते बुधवार को स्विट्जरलैंड के द्वारा कुछ खातों की सूची को सार्वजनिक किया गया है. बताया जा रहा है कि यह उन खातों की सूची है जिनपर पिछले 60 सालों से कोई भी दावेदार सामने नहीं आया है. लेकिन साथ ही चौकाने वाली बात यह सामने आई है कि स्विस बैंको में अपना खाता खुलवाने वाले लोगो की इस सूची में 4 भारतीयों के नाम भी सामने आये है.

इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि इस सूची में ऐसे 2,600 खातें है जिनपर लम्बे समय से कोई भी दावेदार नहीं दिखाई दिया है. यह भी कहा जा रहा है कि यहाँ विश्व के करीब 80 सेफ डिपॉजिट बॉक्सेज हैं और इनकी अनुमानित कीमत करीब 300 करोड़ है. गौरतलब है कि स्विस बैंक को वैसे तो गोपनीयता को लेकर काफी अहम माना जाता है लेकिन अब कुछ समय से कालेधन को लेकर मामला गरमा रहा है.

इसके चलते ही बैंक के द्वारा भी इस सूची को सार्वजनिक किया गया है. बताया जा रहा है कि अभी जो पहली सूची जारी की गई है उसपर 1955 से कोई भी दावेदार नहीं देखा गया है और साथ ही बैंक भी खाताधारकों से सम्पर्क साधने में असमर्थ रहा है. लेकिन बैंक ने जानकारी में ही यह बात भी साफ की है कि यह किसी भी तरह से जरुरी नहीं है कि खातोंं में जो धन है वह अवैद्य है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -