स्वाईन फ्लू को लेकर खोखले साबित हो रहे दावे
स्वाईन फ्लू को लेकर खोखले साबित हो रहे दावे
Share:

जयपुर। मौसम में ठंडक घुलने के ही साथ कुछ क्षेत्रों में स्वाईन फ्लू के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में राजस्थान के जयपुर में स्वाइन फ्लू को फैलने से रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं मगर ये प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। जानकारी सामने आई है कि यहां स्वाईन फ्लू का एक रोगी सामने आया है। इस रोगी की पहचान आईआरएस आॅफिसर रोली अग्रवाल निवासी सी स्कीम के तौर पर हुई हैं इसके पूर्व ओटीएस में प्रशिक्षु आरएएस अधिकारियों, एसएमएस मेडिकल महाविद्यालय के विद्यार्थी, एसएमएस चिकित्सालय के प्रवक्ता भी स्वाईन फ्लू की चपेट में आ चुके हैं।

हालांकि प्रदेश में विभिन्न चिकित्सालयों में स्वाईन फ्लू रोधी आईसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है जहां स्वाईन फ्लू ग्रस्त रोगियों को रखकर उपचार दिया जा रहा है मगर सबसे बड़ी परेशानी यह है कि जब तक मरीज चिकित्सालयों में पहुंचता है और उसके स्वाब का नूमना लेकर लैब मे भेजा जाता है तब तक उपचार में काफी देर हो जाती है।

जानकारी सामने आई है कि स्वाईन फ्लू से ग्रस्त एक रोगी की जोधपुर में मौत हो गई है। राजस्थान में स्वाईन फ्लू के मामले बढ़ने से स्थिति गंभीर हो गई है। आसपास के राज्यों से आने वाले लोगों की जांच भी की जा रही है लोगों ने विशेष मास्क पहनने की अपील की जा रही है।

फिलीपीन के माॅल में आग लगने से मची अफरा - तफरी

दिल्ली के मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग

अस्पतालों में सस्ते इलाज की सरकारी कोशिशें शुरू

मेडिकल कॉलेज के 3 स्टूडेंट्स स्वाइन फ्लू की चपेट में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -