स्वाइन फ्लू की चपेट में आए कई लोग, आइसोलेशन वार्ड तक को पड़ा खोलना.
स्वाइन फ्लू की चपेट में आए कई लोग, आइसोलेशन वार्ड तक को पड़ा खोलना.
Share:

राजस्थान: एक बार फिर से स्वाइन फ़्लू की बीमारी से ग्रस्त लोगो की तादाद बढ़ती जा रही है। यह संख्या इतनी ज़्यादा बढ़ गई है कि अब प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल एसएमएस में आइसोलेशन वार्ड तक को खोलना पड़ा है।

जानकारी के लिए बात दे कि अस्पताल का यह वार्ड पिछले 2 साल से बंद पड़ा हुआ था, लेकिन मरीजों की इतनी अधिक संख्या को देखते हुए एसएमएस अस्पताल प्रशासन की आपातकालीन बैठक में इसे खोलने का फैसला लिया है, खबर लिखने तक इस वार्ड में चार मरीजों को शिफ्ट कर दिए गया है। साथ ही अस्पताल में मौसमी मरीजों के लिए भी अलग आउटडोर की व्यवस्था की गई है।

वही इस विषय पर अस्पताल अधीक्षक डॉ डीएस मीणा ने मीडिया से कहा कि स्वाइन फ्लू के मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने और समय पर मरीजों को वार्ड में देखने नहीं जाने पर डॉक्टर्स को डांट लगाई. डॉक्टर्स को अस्पताल में पूरा समय देने और मरीजों की मॉनिटरिंग के लिए पाबंद किया गया है, डॉक्टर्स की इस बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि अस्पताल परिसर में स्थित एसबीबीजे बैंक के पास स्थित कॉटेज वार्ड में मौसमी मरीजों के लिए अलग से आउटडोर रहेगा, इतना ही नहीं अस्पताल परिसर में अब स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों के 24 घंटे सैंपल लिए जाएंगे। 

 

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें
 

विज्ञान संबंधित सामान्य ज्ञान के प्रश्नोत्तर

विज्ञान से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण सामान्य ज्ञान के प्रश्नोत्तर

इस प्लान के तहत भारतीय रेलवे देगा 10वी 12वी पास को नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -