सिर्फ सात दिनों में स्वाइन फ्लू ने ली 75 लोगों की जान, ये है पूरे साल का आंकड़ा
सिर्फ सात दिनों में स्वाइन फ्लू ने ली 75 लोगों की जान, ये है पूरे साल का आंकड़ा
Share:

नई दिल्ली : स्वाइन फ्लू से देश में गत सप्ताह 75 लोगों की मौत होने के साथ इस विषाणु से इस वर्ष मरने वाले लोगों की तादाद बढ़ कर 605 पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से सोमवार को इस बारे में जानकारी मिली है. रविवार तक संकलित किए गए आंकड़ों के अनुसार 19,380 लोगों में इस विषाणु की पुष्टि हुई है. 

वेतन 1,12,400 रु, दिल्ली में निकली सरकारी नौकरियां

राजस्थान में स्वाइन फ्लू के सबसे अधिक 4,551 मामले सामने आए. प्रदेश में 162 लोगों की इस विषाणु से मौत हुई है. गुजरात में 118 लोगों की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हुई. प्रदेश में इस रोग से 3,969 लोग संक्रमित हैं. दिल्ली में पिछले तीन सप्ताह में स्वाइन फ्लू के 870 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में इस वर्ष इस रोग से प्रभावित लोगों की तादाद 2,835 हो गई है. स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में स्वाइन फ्लू से छह लोगों की मृत्यु हो गई है. 

यहां से हर माह कमाएं लाखों रु, Solar Energy Haryana दे रही नौकरी

इन छह लोगों में एक मृतक दिल्ली का था और बाकी अन्य प्रदेशों के थे. मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू से 71 लोगों की मृत्यु हुई है, जबकि 357 लोग उससे संक्रमित हैं. महाराष्ट्र में इस रोग के कारण 52 लोगों की मौत हुई और 675 लोग उसकी चपेट में आ गए हैं. हिमाचल प्रदेश में इस रोग से 34 मौतें दर्ज की गई हैं तथा 298 मामले सामने आए हैं. पंजाब में इस रोग से 31 लोगों की मृत्यु हुई है और 517 लोग संक्रमित पाए गए हैं. उत्तर प्रदेश में इस रोग 18 लोगों की मौत हुई है, जबकि 1,431 लोग संक्रमित पाए गए हैं. 

खबरें और भी:-

कंसलटेंट, प्रोग्राम ऑफिसर, स्टेनोग्राफर के पद खाली, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में भर्ती

सोने और चांदी में नजर आयी साप्ताहिक गिरावट, आज ऐसे है भाव

सप्ताह की शुरुआत में 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -