राजधानी में लगातार बढ़ते जा रहे है स्वाइन फ्लू के मरीज, आगे ऐसी रहेगी स्थिति

Feb 05 2019 10:52 AM
राजधानी में लगातार बढ़ते जा रहे है स्वाइन फ्लू के मरीज, आगे ऐसी रहेगी स्थिति

नई दिल्ली : प्रदेश में स्वाइन फ्लू अपने पैर पसार रहा है। पिछले कुछ दिन के भीतर ही विभिन्न अस्पतालों में 890 रोगी भर्ती हो चुके हैं। वहीं सफदरजंग, एम्स और आरएमएल अस्पताल में 14 लोग इस बीमारी के कारण दम तोड़ चुके हैं। राजधानी में पिछले चौबीस घंटे में 45 नए लोगों में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले हैं। राजधानी के सभी अस्पताल मरीजों से भरे है तो किसी भी अस्पताल में कोई वेंटीलेटर भी उपलब्ध नहीं है. 

प्रोजेक्ट डायरेक्टर के पद हैं खाली, 57 हजार रु सैलरी

अब तक सामने आए इतने मामले 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी में सर्दी में पहली बार डेंगू रोगी मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता और बढ़ गई है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम की ओर से जारी रिपोर्ट में इस साल जनवरी में डेंगू का एक मामला सामने आया। मरीज को अस्पताल में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं पिछले वर्ष डेंगू के लगभग 3000 से ज्यादा मामले सामने आए थे, और चार लोगों की मौतें भी हुईं।  

उत्तरप्रदेश में इस बीमारी से बचाव के लिए चलेगा 'दस्‍तक' अभियान

ऐसा है अस्पतालों का हाल 

जानकारी के लिए बता दें विशेषज्ञों के अनुसार डेंगू के अधिकतर मामले मानसून के बाद से दिसंबर तक सामने आते हैं। बताया जा रहा है की राजधानी के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में भी सोमवार शाम तक सभी आइसोलेशन वार्ड मरीजों से भरे थे। कोई वेंटीलेटर भी उपलब्ध नहीं था। ठीक ऐसा ही हाल लगभग सभी  अस्पताल का बताया जा रहा है।  

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

भुवनेश्वर में अस्पताल कीं पांचवी मंजिल पर आग से मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, एक अन्य घायल