लाखो की लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
लाखो की लूट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Share:

इंदौर। क्राइम ब्रांच की टीम ने लाखों की ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया। इस मामले में आरोपी फर्जी व्यापारी बनकर ठगी करते थे। अब इनके विरुद्ध 10 लाख की ठगी करने का मुकदमा चल रहा है। आपको जानकारी दे की इस गैंग का मास्टर माइंड टेलर है। उसने सेल्स टैक्स विभाग के क्लर्क के बेटे को भी अपनी गैंग में शामिल कर लिया था। पुलिस ने लगभग 5 लाख का माल जब्द किया।

एएसपी विनय प्रकाश पॉल के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों का नाम श्याम जैसवार निवासी छत्रीपुरा, संतोष गुप्ता निवासी कुशवाह नगर और प्रभात उर्फ रिंकू जॉर्ज हैं। आरोपियों के विरुद्ध 1 साल पूर्व अपराध शाखा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था। प्रशांत अग्रवाल से आरोपी 10 लाख रुपए के 118 मोबाइल लेकर फरार हो गए थे। एएसपी ने बताया की आरोपी व्यापारी बनकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। फरियादी के मुताबिक श्याम ने फर्जी दस्तावेजों से पैनकार्ड, टिन नंबर और परिचय-पत्र बनवा लिया। इन दस्तावेजों के द्वारा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में खाता भी खुलवा लिया। उसने ग्लोबल इंफोटेक कंपनी के नाम से दुकान खोली। वहां संतोष व रिंकू को काम के लिए रख लिया। आरोपियों ने प्रशांत से मोबाइल खरीदे। बदले में सीबीआई के चेक दे दिए। कुछ दिनों बाद दुकान बंद कर भाग गए। जब मामले की तफ्तीश की गई तो जांच में आरोपियों के कागजात और पता फर्जी निकला।

कुछ दिनों पहले पुलिस को सुचना लगी की आरोपी श्याम गंगवाल बस स्टैंड के पीछे माली मोहल्ला में पत्रकार बनकर छुपा है। जब टीम उसे हिरासत में लेने के लिए पहुंची तो वह फरार हो गया। इसी बीच गुरुवार को भी सूचना मिली की श्याम छत्रीपुरा में लोगों से बात कर रहा है। दोपहर के समय में टीम ने उसे दबोच लिया। पूछताछ करने पर श्याम ने बताया सिलाई में कमाई नहीं होती थी। इसलिए रिंकू और संतोष के साथ ठगी की वारदात शुरू की। अब पुलिस राजेश की भी तलाश कर रही है। संतोष के पिता सेल्स टैक्स विभाग में क्लर्क हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -