अब आपके घर तक आएगी शराब, Swiggy-Zomato ने शुरू की होम डिलीवरी

May 22 2020 11:02 AM
अब आपके घर तक आएगी शराब, Swiggy-Zomato ने शुरू की होम डिलीवरी

रांची: कोरोना महामारी के चलते जारी देशव्यापी लॉकडाउन में यदि सबसे अधिक मांग किसी चीज की बढ़ी है तो वह है शराब. जब लॉकडाउन में शराब की बिक्री पर प्रतिबन्ध लगा था, तो लोग गैरकानूनी तरीके से शराब बेच और खरीद रहे थे. इतना ही नहीं शराब की कीमतें भी पांच गुना तक बढ़ गई थी.

ऐसे में शराब पीने वालों पर तो जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा था. हालांकि अब लॉकडाउन में काफी ढील मिल चुकी हैं. ऐसे में अब फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी और जोमैटो ने आज से कुछ शहरों में शराब की होम डिलीवरी की सुविधा शुरू की है. अपने अलग-अलग बयान में स्विगी और जोमैटो ने कहा है कि शराब की घर पहुँच सेवा की शुरुआत कंपनी झारखंड के कुछ शहरों से कर रही है, जहां पर राजधानी रांची में आज डिलीवरी शुरू की जाएगी. इसके बाद दूसरे राज्यों में यह सर्विस उपलब्ध कराई जाएगा.

स्विगी ने कहा कि पहले से दूसरे राज्यों से वार्ता जारी है, ताकि अपनी मौजूदा लॉजिस्टिक्स की सहायता से शराब की होम डिलीवरी की जा सके. स्विगी का कहना है कि शराब की होम डिलीवरी के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सकता है, क्योंकि यदि ऐसा हुआ तो शराब की दुकानों पर भीड़ जमा नहीं होगी. इतना ही नहीं उनका यह भी कहना है कि सुरक्षित और जिम्मेदारी के साथ शराब की होम डिलीवरी करने से वे रिटेल आउटलेट्स के लिए कारोबार भी उत्पन्न कर सकते हैं.

लॉकडाउन-4 में छूट के बाद संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा, 3600 लोगों ने कोरोना से गवाई जान

आयुष्मान भारत योजना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बोली यह बात

सीएम के. चंद्रशेखर राव बोले, कोई मजदूर पैदल घर न जाए..