स्कूलों में हो सकेगा स्वेटर वितरण, चुनाव आयोग ने दी अनुमति
स्कूलों में हो सकेगा स्वेटर वितरण, चुनाव आयोग ने दी अनुमति
Share:

उत्तरप्रदेश। राज्य के स्कूलों में अब निशुल्क स्वेटर वितरण हो सकेगा। इस मामले में चुनाव आयोग ने बेसिक शिक्षा परिषद को स्कूलों में निशुल्क स्वेटर बांटने की अनुमति दे दी है। इस मामले में शिक्षा विभाग को स्वेटर खरीदने हेतु टेंडर प्रक्रिया बढ़ाने व इसके वितरण को लेकर अनुमति दे दी है। प्रदेश सरकार ने बेसिक परिषद के स्कूलों में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को सर्द मौसम से बचाने हेतु इस तरह का कार्य करने का निर्णय लिया था।

हालांकि इसके लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई थी। चुनाव आयोग ने इसमें अपनी अनुमति दे दी थी। गौरतलब है कि राज्य के कुछ क्षेत्रों में निकाय चुनाव के चलते आचार संहिता लगा दी गई है। ऐसे में चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई थी। चुनाव आयोग ने इस कार्य के लिए अनुमति दे दी है। शिक्षा विभाग द्वारा, बेसिक शिक्षा परिषद को स्कूलों में विद्यार्थियों को स्वेटर वितरण करने के लिए अपनी ओर से स्वीकृत कर दिया है।

अब स्कूलों में बच्चें को स्वेटर वितरण का कार्यक्रम आयोजित होगा। इससे बच्चे प्रोत्साहित होंगे। गौरतलब है कि देशभर में सर्द मौसम का वातावरण है। कई क्षेत्रों में तापमान बेहद कम हो गया है। कुछ क्षेत्रों में सुबह की पारी में लगने वाले स्कूलों में बच्चों की शिफ्ट का समय कम करने की कवायदें की जा रही हैं।

प्रद्युम्न मर्डर केस: स्कूल के मालिकों की गिरफ्तारी पर रोक जारी

राजधानी के सरकारी स्कूलों में अब अभिभावकों को भी मिलेगा 'प्रशिक्षण'

स्कूल प्रशासन ने छात्र की टांगों पर चला दी कैंची

ऐसे रखे प्रदूषण से अपने बच्चों का बचाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -