भोपाल वासियों को आज से मिलेगी राहत, खुलेंगी मिठाई की दुकानें और रेस्टोरेंट
भोपाल वासियों को आज से मिलेगी राहत, खुलेंगी मिठाई की दुकानें और रेस्टोरेंट
Share:

कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा, इसके चलते राशन की दुकानों को छोड़कर सारी चीजें बंद थीं. लेकिन लॉकडाउन 4 में सरकार ने भोपाल में आम लोगों को राहत दे दी है. लंबे वक्त से लोग रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानें खोलने की मांग कर रहे थे. अब सरकार ने मंजूरी दे दी है. भोपाल में बुधवार से मिठाई की दुकानें खुलेंगी. सरकार ने शर्तों के साथ इन दुकानों को खोलने की मंजूरी दे दी है.

दरअसल, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की तरफ से मिठाइयों की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए होम डिलीवरी शुरू कराने के निर्देश के बाद जिला प्रशासन ने बुधवार से कंटेनमेंट एरिया से बाहर मिठाई की दुकानें और रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति दे दी है. वहीं, जिला प्रशासन लगातार इसकी मॉनिटरिंग भी करेगी.

बता दें की इस बारें में कलेक्टर तरूण पिथोड़े ने कहा है कि मिठाई की दुकानों और रेस्टोरेंट को सिर्फ होम डिलीवरी की छूट दी गई है. ये लोग दुकान में बैठाकर किसी को खिला नहीं सकेंगे. ऐसा करते हुए, अगर कोई पकड़ा जाता है तो उस पर जरूर कार्रवाई की जाएगी. लेकिन छूट के साथ मिठाई दुकानों के सामने संकट यह है कि मिठाई निर्माण के लिए मावा कहां से लाएंगे. क्योंकि मावा दुकानों को खोलने की अनुमति जिला प्राशसन की तरफ से अभी नहीं दी गई है. मिठाई दुकानदारों की मांग है कि मावा की दुकानें भी खोली जाएं.

नई गाइडलाइन के अनुसार 20 अगस्त से शुरू होंगे कॉलेज

कोरोना : खंडवा में 22 नए मामले आए सामने, मरीजों का आंकड़ा 208 पंहुचा

क्या चीन से व्यापार समाप्त करने वाली कंपनी करेगी उत्तर प्रदेश में निवेश ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -