यह 10 साल की बच्ची है आज के ज़माने की धाकड़ गर्ल
यह 10 साल की बच्ची है आज के ज़माने की धाकड़ गर्ल
Share:

वो कहते है न कि 'लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती, मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती'. वैसे तो कई लोग बचपन से ही कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहते है और एक ना एक दिन उनको बड़ी सफलता हासिल होती है. लेकिन जिस बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उससे सुनकर आप भी चौंक जाओगे. 10 साल की स्वीडिश लडक़ी इंदिरा लुंक्विस्ट ने अपने वजन से कहीं ज्यादा वजन उठाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. इंदिरा ने वेट लिफ्टिंग में 65 किलोग्राम का भार उठाकर सभी का दिल जीत लिया. इंदिरा को विश्वास है कि वह 70 किलोग्राम तक वजन उठा सकती है जिसके लिए उसे सूमो तकनीक अपनानी होगी.

इंदिरा बताती हैं कि वह विश्व की सबसे मजबूत लडक़ी बनना चाहती है. अपनी वेटलिफ्टिंग की सारी ट्रेनिंग उन्होंने अपने पिता डेनियल लुंक्विस्ट से ली है. इंदिरा ने बहुत ही कच्ची उम्र से ही वेटलिफ्टिंग के लिए प्रशिक्षण शुरू कर दिया था. पिता डेनियल खुद भी एक पॉवर लिफ्टर और फिजियोथेरेपिस्ट हैं. कुछ वर्ष पहले जब उन्होंने बच्चों को ताकत बढ़ाने का प्रशिक्षण देना शुरू किया, तो उन्हें एक स्पष्ट बदलाव देखने को मिला.

इंदिरा हमेशा से अधिक वजन उठाने को उत्सुक रही और डेनियल भी इसमें पीछे नहीं रहे और प्रशिक्षण में भारी लिफ्टिंग का उसे प्रशिक्षण दिया. उन्होंने हमेशा उसकी पीठ को सहारा देकर ज्यादा से ज्यादा वजन उठाने की क्षमता का विकास किया. डेनियल बताते हैं कि मैंने इंदिरा के लिफ्टिंग में हमेशा उतना ही वजन बढ़ाया, जितना वह उठा सके. इंदिरा का इंस्टाग्राम उसके रिकॉर्ड और वजन उठाने की तस्वीरों से भरा रहता है जहां उसके करीब 4600 फॉलोअर हैं.

इन सितारों की पहचान हुई उनके बदले हुए नामों से

नहीं जानते होंगे भारतीय क्रिकेटर की खुबसूरत बहनों को..

हॉट गर्ल ने किए इंग्लिश गाने पर हॉट मूव्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -