स्वीडन के मोंडा ने पोल वाल्ट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
स्वीडन के मोंडा ने पोल वाल्ट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

स्वीडन के ओलंपिक चैंपियन माेंडा डुपलेंटस ने ब्रेलग्रेड इंडोर प्रतियोगिता में 6.19 मीटर के साथ अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ चुके है। उन्होंने फरवरी 2020 में ग्लासगो में बनाए 6.18 मीटर के अपने प्रदर्शन को सुधार मिलने वाला है । 

डुपलेंटस ने पहले कोशिश में 5.61, 5.85 और 6.00 के कोशिश किए। फिर 6.19 पर उन्होंने 2 बार मिस किया। तीसरे और अंतिम कोशिश में उनका घुटना बार से छू गया लेकिन वह गिरा नहीं और उन्होंने मैट पर कूदते ही दुबारा हवा में छलांग लगाकर मुट्टी बांधकर पंच करते हुए जश्न सेलिब्रेट कर रहे है। 

25 माह में चौथा विश्व कीर्तिमान: स्वीडन के 22 वर्ष के खिलाड़ी का यह चौथा वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने फरवरी 2020 में पूर्व 6.17 मीटर के साथ पोलैंड के तोरन में लंदन ओलंपिक के चैंपियन रेनाड लेवेलेनी का कीर्तिमान तोड़ा जा चुका है। फिर ग्लासगो में एक सेंटीमीटर का सुधार किया जाने वाला है । उसके बाद उसी वर्ष सितंबर में रोम डायमंड लीग में 6.15 मीटर के साथ आउटडोर विश्व रिकॉर्ड बनाया जो दिग्गज सर्गेई बुबका (6.14) ने जुलाई 1994 में बना लिया है।  

भारतीय ग्रैंडमास्टर नारायणन ने जीता मैच

‘म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के’ डॉयलाग से प्रभावित हुए मुकेश, घर में अखाड़ा खुदवाकर शुरू कर दिया 'दंगल'

स्विट्ज़रलैंड स्थित गेम स्टार्टअप इलेवन किंग्स ने मेटा सॉकर सिटी नामक एक नया सॉकर प्रबंधन गेम लॉन्च करने की घोषणा की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -