यहां की लड़कियों और महिलाओं को अंडरवियर में रखनी पड़ती है चम्मच
यहां की लड़कियों और महिलाओं को अंडरवियर में रखनी पड़ती है चम्मच
Share:

महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध और अत्याचार दिन पे दिन दुनियाभर में बढ़ते ही जा रहे हैं. इन अपराधों को रोकने के लिए हर देश की सरकार और गैर सरकारी संगठन कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में एक संस्था ऐसी है जिसने महिलाओं के प्रति अत्याचार को कम करने के लिए अनूठा तरीका निकाना है. हम बात कर रहे हैं स्वीडन की संस्था के बारे में जिन्होने देश की लड़कियों को अपराधों से बचाने के लिए अंडरवियर में चम्मच रखने की सलाह दी है.

जी हां.... सुनकर आप भले ही हैरान हो गए हो लेकिन ऐसा करने के पीछे संस्था का एक कारण भी है, जिसे आप जानकर चौंक भी सकते हैं. दरअसल दुनियाभर में इन दिनों महिलाओं के प्रति बढ़ते अत्याचारों जैसे रेप, हत्या जबरदस्ती शादी और मानव तरस्करी जैसे अपराधों को ध्यान में रखते हुए स्वीडन की महिलाओं को अपने अंडरगारमेंट में चम्मच छुपाकर रखने की सलाह दी जा रही है. ऐसा करने के पीछे लड़कियों की सुरक्षा करना है.

इस बारे में संस्था का कहना है कि, 'महिलाएं यदि अपने अंडरगार्मेंट में चम्मच रखेंगी तो उन्हें एयरपोर्ट में रोक लिया जायेगा. इसके बाद महिला से पूरी पूछताछ होगी कि उसने अंडरग्रामेंट में क्यों चम्मच छुपाई. ऐसे में महिला से अधिकारी वर्ग पूछताछ भी करेंगे और इस दौरान अपनी आपबीती बता सकती हैं और अपराधियों के चुंगल से छुटने का मौक मिल सकता है. दरअसल इस संस्था का ऐसा मानना है कि, 'महिलाओं को देश से बाहर जबरन ले जाया जा रहा हो या जिन महिलाओं की मानव तरस्करी की जा रही हो उनके लिए अपने अंडरगार्मेंट में चम्मच रखना बहुत जरुरी है.

9.7 करोड़ में बिका यह कबूतर, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

9.7 करोड़ में बिका यह कबूतर, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान

सिर से पैर तक भगवा रंग में रंगा है ये आदमी, इस नेता का है सबसे बड़ा फैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -