स्वीडन ने किया देशव्यापी कोरोना प्रतिबंधों का विस्तार

By News Track
Jan 22 2021 08:44 AM
स्वीडन ने किया देशव्यापी कोरोना प्रतिबंधों का विस्तार

प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने कहा कि स्वीडिश सरकार ने गुरुवार (21 जनवरी) को संक्रमणों में वृद्धि पर प्रतिबंधात्मक कोरोना वायरस से संबंधित उपायों का विस्तार करने का फैसला किया। लोफवेन ने मीडिया के सामने बताया कि देश में महामारी विज्ञान की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

उनके बयान के अनुसार यह उद्धृत किया गया है कि "सार्वजनिक परिवहन में सुरक्षात्मक मास्क के उपयोग की सिफारिश वसंत तक लागू रहेगी। उन्होंने निर्देश दिया, रेस्टोरेंट और बार को रात 8 बजे के बाद शराब परोसने की अनुमति नहीं होगी। (19:00 GMT) 7 फरवरी तक लोफवेन ने यह भी निर्देश दिया कि सरकारी एजेंसियों को घर से काम करने वाले कर्मचारियों के अनुपात को बढ़ाने के लिए और उपाय करने होंगे। इसके अलावा, अधिकारियों ने माध्यमिक स्कूलों पर अपनी सिफारिशों को समायोजित और विस्तारित किया।

स्वीडिश शिक्षा मंत्री अन्ना एक्स्ट्रॉम ने उसी ब्रीफिंग के दौरान कहा, "समायोजन का मतलब है कि उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा को दूरस्थ शिक्षा और पूर्णकालिक कक्षा की शिक्षा को जोड़ना चाहिए। ये सिफारिशें 1 अप्रैल तक मान्य हैं।" स्वीडन में अब तक लगभग 538,000 कोविड-19 मामले और 10,700 मौतें दर्ज की गई हैं। स्वीडन एक स्कैंडिनेवियाई राष्ट्र है जिसमें हजारों तटीय द्वीपों और अंतर्देशीय झीलों के साथ-साथ विशाल बोरियल वन और हिमाच्छादित पहाड़ हैं। इसके प्रमुख शहर, पूर्वी राजधानी स्टॉकहोम और दक्षिण-पश्चिमी गोथेनबर्ग और माल्मो, सभी तटीय हैं। स्टॉकहोम 14 द्वीपों पर बनाया गया है। इसमें 50 से अधिक पुल हैं।

MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया का सपना हुआ पूरा, भोपाल में बंगला आवंटित

जानिए भारत में संसदीय प्रणाली पर ये मुख्य जीके प्रश्न और उत्तर

प्रधानमंत्री मोदी कल कोलकाता में मनाएंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती