यहां मिलता है दुनिया का सबसे बकवास खाना, देखकर ही...
यहां मिलता है दुनिया का सबसे बकवास खाना, देखकर ही...
Share:

आपने कई म्यूजियम के बारे सुना होगा और कई सारे देखे भी होंगे. यहां पर ऐतिहासिक चीज़ें रखी जाती हैं और कुछ ऐसे भी होते हैं जहां पर एकदम अलग चीज़ें होती हैं जिन्हें देखकर हम हैरान रह जाते हैं. तो अलग-अलग तरह के म्यूजियम देखे ही होंगे अपने अब हम आपको एक अनोखे म्यूजियम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम सुनकर ही आप हैरान रह जायेंगे और सोचे कर ही आपको भी अजीब लगने लगेगा. चलिए जानते हैं उसके बारे में. 

20 हज़ार लोगों ने किया एक साथ डांस और बना गया ऐसा रिकॉर्ड

खाने की बात करें तो हर कोई अच्छा ही खाना खाना चाहता है, लेकिन क्या हो जब आप बाहर खाने जाएँ और आपको सबसे बकवास खाना मिले. इतने में ही गुस्से से लाल हो जायेंगे आप. ऐसा ही एक म्यूजियम है जहां पर आपको बकवास खाने के कई सैंपल देखने को मिलेंगे. आपको बता दें, ये अजीब सा म्यूजियम आपको देखने को मिलेगा स्वीडन के मामलो में जिसका नाम ही है Disgusting Food Museum. यह पर आपको सभी कुछ बहुत ही बकवास मिलने वाला है जैसा कि इस म्यूजियम को बनाने वाले ने बताया है.

पत्थर मारते हैं, फिर जानते हैं गर्भ में लड़का है या लड़की

अब तक तो नाम से ही आप समझ गए होंगे कि इसमें खाना कैसा मिलेगा. इसमें करीब 80 सबसे बकवास फ़ूड रखे जायेंगे. बता देते हैं इन फ़ूड में होगा सड़ी हुई शार्क जो आईसलैंड की नेशनल डिश है. चीन का बदबूदार टोफू, पेरू के रोस्टेड सुअर, फिलिपिन्स में सड़कों पर मिलने वाला बतख का फर्टिलाइज़्ड और उबला हुआ अंडा जैसी चीज़ें देखने को मिलेंगी. इसके मालिक है सैमुअल वेस्ट हैं जिन्होंने पहले भी ‘Museum of Failures’ बनाया था. इसमें फेल हुए उत्पाद रखे जाते थे.

यह भी पढ़ें..

सिर्फ कार्टून कैरेक्टर नहीं बल्कि असली है शिनचैन की कहानी, हो चुकी है मौत

फ़ोन उठाते ही 'HELLO' बोलने के पीछे ये होती है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -