भारत से कम है इस देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या, लेकिन मौतें तीन गुना अधिक
भारत से कम है इस देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या, लेकिन मौतें तीन गुना अधिक
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का प्रकोप भारत सहित पूरी दुनिया में फैल रहा है. अधिकतर देशों में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत भी इससे अछूता नहीं है और यह उन देशों में शामिल हो गया है जहां कोरोना से संक्रमित लोगों की तादाद 10 हजार को पार कर चुकी है. हालांकि एक देश ऐसा भी है, जहां कोरोना पीड़ितों की तादाद भारत से कम है लेकिन मरने वालों की संख्या तीन गुना अधिक.

दुनिया को 185 देशों में अब तक 2,076,015 लोग कोरोना से ग्रसित हैं, जिसमें 138,008 लोगों की जान जा चुकी है. 185 में से 23 देश ऐसे हैं जहां पर कोरोना पीड़ितों की तादाद 10 हजार को पार कर चुकी है जिसमें भारत भी शामिल है. भारत में कोरोना से प्रभावित लोगों की तादाद 12 हजार को पार कर चुकी है, जिसमें 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. किन्तु एक देश ऐसा भी है जहां पर भारत की तुलना में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में कम है किन्तु मौत का आंकड़ा तीन गुना ज्यादा है.

यह देश है स्वीडन. वैसे तो यूरोप में कोरोना ने जमकर तबाही मचाई है, किन्तु स्वीडन में अब इसका प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. स्वीडन में अब तक 11,927 लोग कोरोना से संक्रमित हैं लेकिन वहां पर 1,203 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि भारत में मौत का आंकड़ा 414 है, किन्तु यहां पर पीड़ितों की संख्या 12,380 है. 

लॉकडाउन के दौरान बुक कराये एयरटिकट का पूरा पैसा मिलेगा वापस, नहीं कटेगा कोई चार्ज

रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा

विमान यात्रियों को मिली बड़ी राहत, मिल जाएगा टिकट का पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -